26 APRFRIDAY2024 8:14:06 PM
Nari

शादी की सालगिरह को रोमांटिक और यादगार बनाएंगे ये 4 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Aug, 2018 12:01 PM
शादी की सालगिरह को रोमांटिक और यादगार बनाएंगे ये 4 टिप्स

शादी को भले ही एक साल हुआ हो या फिर आपने सिल्वर जुबली मना ली हो, पंरतु शादी की एनवर्सरी अपने आप में काफी महत्वपूर्ण होती है। सालगिरह की तारीख नजदीक आते-आते मन में पुरानी यादें अंगड़ाइयां लेने लगती हैं और शादी के दिन से लेकर उसके बाद के कुछ दिन आंखों के आगे आने लगते हैं। एनिवर्सरी पर रोमांटिक चीजें करने से आप इस दिन को बेहतर तरीके से याद रख पाते हैं। आप भी अपनी एनिवर्सरी पर कुछ खास करके रिश्ते को प्यार और पैशन से भर सकते हैं।
 

आप दोनों कुछ ऐसा कर सकते हैं, जिसे करने की आपके मन में हमेशा से तमन्ना रही हो, लेकिन आप कर न पाए हों। अगर आपकी एनिवर्सरी भी करीब आ रही है तो आप कुछ टिप्स अपनाकर उसे और भी रोमांटिक तरीके से मना सकते हैं।
 

1. जहां मिले थे पहली बार
अपने अतीत को टटोलें कि आप दोनों की मुलाकात पहली बार जिस जगह पर हुई थी, जहां से आपके रिश्ते की शुरूआत हुई थी। आप उस जगह पर अपनी शादी की सालगिरहा को सेलिब्रेट कर सकते हैं। रेस्टोरेंट हो, लाइब्रेरी, किसी क्लब, सिनेमाघर, क्लास रूम, स्टेडियम या शायद कोई ट्रेन में, जहां आप उनसे पहली बार मिले थे वहीं पर उनके साथ दोबारा जाएं।

PunjabKesari

2. होममेड गिफ्ट्स बनाएं
बाजार से खरीदकर तो आप दोनों ने ही एक-दूसरे को न जाने कितने तोहफे दिए होंगे, पर इस सालगिराह पर एक-दूसरे के लिए घर पर गिफ्ट तैयार करें। घर पर कोई ऐसा तोहफा बनाएं, जिससे उन्हें खुशी मिलें और जो उन्हें आपके साथ पुराने समय की याद दिलाएं। आप चाहें तो साथ गुजारे पलों की फोटो एलबम या फोटो कोलाज बनाकर दे सकती हैं। आप उन्हें उनके पसंदीदा गानों की टेप भी दे सकते हैं। इतनी मेहनत से बनाए गए तोहफे को देखकर उनका दिल खुश हो जाएगा।
 

3. पुरानी यादों को करें याद
अपनी एनिवर्सरी पर अपनी पहली मुलाकात और पुरानी यादों को याद करने से ज्यादा रोमांटिक शायद और कुछ नहीं होगा। इससे न केवल मूड बेहतर होगा बल्कि आपके रिश्ते में उत्साह भी बढ़ेगा। जाहिर-सी बात है कि उस जगह में भी काफी बदलाव आया होगा, इससे आप दोनों को ही यह अहसास होगा कि आप दोनों ने एक साथ कितना लंबा सफर तय किया है।

PunjabKesari

4. पार्टी हो कुछ अलग
यूं तो पार्टी हर कोई रखता है लेकिन आप इसमें कुछ अलग कर सकते हैं। आप पार्टी में कोई प्ले रख सकते हैं। प्ले में आप अपनी ही लव स्टोरी को प्रोफेशनल कलाकारों से एक्टिंग करके भी दिखा सकते हैं। इससे आप दोनों ही आपनी पुरानी यादों में खो जाएंगे और मेहमान भी आपकी कहानी को जान जाएंगे। आप चाहें तो खुछ भी अपनी स्टोरी की एक्टिंग करके सालगिराह को खूबसूरत और यादगार बना सकते हैं।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News