27 APRSATURDAY2024 3:52:02 AM
Nari

बालों के लिए इससे बेस्ट 'हेयर मास्क' कोई नहीं

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 Apr, 2020 10:59 AM
बालों के लिए इससे बेस्ट 'हेयर मास्क' कोई नहीं

रूखे-सूखे बाल, हेयरफॉल, दोमुंहे बाल और डैंड्रफ जैसे हेयर प्रॉब्लम्स आजकल आम देखने को मिलती है। हालांकि लड़कियां इसके लिए महंगे से महंगा शैंपू, हेयर प्रॉडक्ट्स या कंडीशनर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे होममेड पैक के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी बालों से जुड़ी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगे और बाल सिल्की व शाइनी भी होंगे।

 

सामग्री:

अंडे - 3
दही - 3 चम्मच
सरसों का तेल - 3 चम्मच

PunjabKesari

बनाने का तरीका

बाउल में एग व्हाइट डालें। इसमें 3 चम्मच दही व सरसों का तेल मिलाकर अच्छी तरह फेंट लें।

इस्तेमाल करने का तरीका

सबसे पहले बालों को अच्छी तरह शैंपू कर लें क्योंकि अगर बाल गंदे है तो यह पैक काम नहीं करेगा। अब इस पैक को स्कैल्प व बालों पर अच्छी तरह लगा लें। अब 1 घंटे के लिए इसे छोड़ दें। अब गुनगुने पानी व शैंपू से बालों को धोएं और फिर कंडीशनर लगा लें। इससे आपके बाल शाइनी व सॉफ्ट हो जाएंगे।

PunjabKesari

कितनी बार करें इस्तेमाल?

हफ्ते में कम से कम 3 बार इस पैक का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो इसे 4 बार भी यूज कर सकती है क्योंकि जितनी बार यह पैक लगाएंगी उतना ही आपको फायदा मिलेगा।

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

अंडे में प्रोटीन और अन्य जरूर तत्व होते हैं, जो बालों को जड़ों से पोषण देते हैं। वहीं दही में मौजूद लैक्टिक एसिड कंडीशनर की तरह काम करता है। सरसों के तेल में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट व इंफ्लामेटरी गुण बालों में नई जान डालते हैं।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News