04 AUGTUESDAY2020 5:22:03 AM
Nari

रोमांस के कच्चे पर प्यार में लक्की होते हैं M नाम के लोग, जानिए कैसा रहता है करियर

  • Edited By neetu,
  • Updated: 27 Jul, 2020 07:03 PM
रोमांस के कच्चे पर प्यार में लक्की होते हैं M नाम के लोग, जानिए कैसा रहता है करियर

किसी के भी नाम का कोई अर्थ होने के साथ उसके नाम का पहला अक्षर भी बहुत मायने रखता है। ये उसकी राशि पर पड़े प्रभाव के कारण होता है। इससे ही व्यक्ति के नेचर व जीवन की जुड़ी बहुत सी चीजों का पता लगाया जा सकता है। वैसे तो हमने आपको पहले 'K' और 'D' अक्षर से नाम शुरू होने वाली लड़कियों के स्वभाव से जुड़ी बातों के बारे में बताया था। तो चलिए आज हम आपको अग्रेंजी के 'M' और हिंदी के 'म' अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियों के बारे में बताते है...

आकर्षित व खूबसूरत

अग्रेंजी अक्षर 'M' से शुरू होने वाली नाम की लड़कियां दिखने में बेहद ही सुंदर व आकर्षित होती है। ऐसे में लोग जल्दी ही इसके प्रति आर्कषित हो जाते हैं। साथ ही इनसे दोस्ती करना व इनके बारे में जानना पसंद करते है। 

प्यार में होती है लक्की

इस अक्षर में जन्मी लड़कियां अपने रिश्ते को सबसे ऊपर रखती है। बात अगर प्यार की करें तो ये ज्यादा रोमांटिक नहीं होती है। मगर फिर भी ये लड़कियां प्यार के मामले में लक्की होती है। इन्हें अपने पार्टनर से उम्मीद से कही ज्यादा प्यार मिलता है। चाहे प्यार की तरफ इनका रूधान कम होता है। मगर फिर भी ये जिसके साथ एक बार रिश्ता जोड़ती है। उससे पूरी ईमानदारी के साथ रिश्ता निभाती हैं। 

nari,PunjabKesari

भावुक व गुस्सा करने वाली

बात इसके स्वभाव की करें तो ये लड़कियां बहुत ही भावुक होती है। इन्हें सब कुछ अपने हिसाब से पसंद होता है। ऐसे में जब इनकी कोई पूरी न हो तो ये दुखी हो जाती हैं। इसके अलावा ये सबको अपनी मर्जी के मुताबिक चलाना चाहती है। अगर कही इनके अनुसार काम न तो ये जल्दी ही गुस्सा हो जाती हैं। 

करियर

ये लड़कियां अपने पढ़ाई और करियर को लेकर बड़ी ही गंभीर सोच रखती है। ये जिस भी काम को एक बार करने का सोचती हैं, उसे पूरा करके ही मानती है। चाहे इन्हें जीवन में चीजें जल्दी नहीं मिलती है। मगर फिर भी डरने या घबराने की जगह पूरी लगन व ईमानदारी से अपनी सफलता को पा कर ही सांस लेती है।

nari,PunjabKesari

धोखा नहीं करती पसंद 

ये बहुत ही सच्चे दिल की होती है। ऐसे में इन्हें किसी भी तरह का कोई झूठ या धोखा पसंद नहीं होता है। 

मौके की नज़ाकत को समझने वाली

इस अक्षर की लड़कियां सबके साथ जल्दी ही घुल-मिल जाती है। ये हर सिचुएशन के मुताबिक खुद को बदल लेती है। ऐसे में ये हर किसी के साथ अच्छा रिश्ता बना लेती है। साथ ही ये हालातों को अच्छे से समझकर और उसके हिसाब से ही फैसला लेती हैं। हम ऐसा भी कह सकते है कि ये लड़कियां मौके की नज़ाकत को अच्छे से समझने में सक्षम होती है। 

दिखावा नहीं करती पसंद

कई गुणों की मालिक होने के बावजूद भी ये दिखावे से परे होती है। 

nari,PunjabKesari

समाज से मिलता है मान- सम्मान

'M' अक्षर में जन्मी लड़कियों को समाज व घर-परिवार से पूरा मान-सम्मान मिलता है। साथ ही ये अपनी कड़ी लगन व मेहनत से समाज में एक अच्छा व खास मुकाम हासिल करती है। 

हार न मानने वाली

वैसे तो इन्हें किसी काम को लेकर हिम्मत दिखाने की जरूरत नहीं पड़ती है। मगर कहींं किसी चीज की जरूरत पड़ जाए तो ये साहस व हिम्मत दिखाने से पीछे नहीं हटती हैं। ऐसे में किसी से कोई उम्मीद रखने की जगह पूरी हिम्मत व जोश से चीज को खुद हासिल कर के ही मानती हैं। 

Related News