23 APRTUESDAY2024 10:20:10 PM
Nari

ये हैं भारत के सबसे गंदे Hill Stations, कहीं आप तो नहीं कर रहे यहां ट्रिप प्लान करने की गलती?

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 07 May, 2023 12:35 PM
ये हैं भारत के सबसे गंदे Hill Stations, कहीं आप तो नहीं कर रहे यहां ट्रिप प्लान करने की गलती?

भारत के खूबसूरत और चर्चित हिल स्टेशन के बारे में तो आप जानते ही होंगे, लेकिन क्या आप सबसे गंदे हिल स्टेशन के बारे में  जानते हैं? दरअसल भारत के इन हिल स्टेशन पर हर दिन हजारों देशी और विदेशी सैलानी घुमने पहुंचते हैं और बिना सोचे-समझे गंद फैला देते हैं। अगर आपको इनके बारे में नहीं पता तो चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में....

दार्जिलिंग

नॉर्थ- ईस्ट में मौजूद किसी हिल स्टेशन का जिक्र होता है तो सबसे पहले दार्जिलिंग का नाम जरुर लिया जाता है, लेकिन आपको बता दें कि सबसे गंदे हिल स्टेशन की लिस्ट में ये सबसे टॉप पर है।

PunjabKesari

शिमला

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला एक ऐसी जगह है, जहां हर दिन लाखों लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं। यहां इतनी भीड़ रहती है कि हर तरफ गंदगी ही गंदगी दिखाई देती है।

PunjabKesari

पचमढ़ी

वैसे तो मध्य प्रदेश में गिने- चुने ही हिल स्टेशन है, लेकिन इस राज्य में मौजूद सबसे गंदी जगहों की बात होती है तो पचमढ़ी का नाम लिया जाता है। यहां भी बहुत भीड़ रहती है।

PunjabKesari

मैक्लोडगंज

हिमाचल प्रदेश के मैक्लोडगंज को एक बेस्ट डेस्टिनेशन माना जाता है, लेकिन आपकी जानकरी के लिए बता दें कि सबसे गंदे हिल स्टेशन की सूचि में भी इसका नाम शामिल है।

PunjabKesari

कसोल

कसोल को हिमाचल प्रदेश का खजाना माना जाता है। लेकिन कुछ समय से इस खजाने पर गंदगी का दाग लग चुका है। जी हां, कसोल का नाम भी गंदे हिल स्टेशन की लिस्ट में शामिल है।

PunjabKesari

ऋषिकेश

उत्तराखंड का ऋषिकेश भी गंदे हिल स्टेशन की लिस्ट में शुमार हो चुका है। यहां पर बहुत ज्यादा भीड़ आती है और लोग इस जगह की खूबसूरती को कजरा और शरब की बोतले फेंक कर खराब कर जाते हैं।

PunjabKesari

तो अब आपको पता है कि भारत के सबसे गंदे हिल स्टेशन कौन से हैं? तो अगली बार जाने से पहले इन जगहों की लिस्ट पर एक नजर जरूर मार लेना।
 

Related News