19 APRFRIDAY2024 11:02:19 PM
Nari

ग्लोइंग स्किन के लिए Shilpa Shetty बनाकर रखती हैं साबुन से दूरी! जानिए एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 08 Jun, 2023 11:34 AM
ग्लोइंग स्किन के लिए Shilpa Shetty बनाकर रखती हैं साबुन से दूरी! जानिए एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रही हैं। चाहे वो आजकल कम ही फिल्मों में नजर आती हैं लेकिन उनकी स्किन बहुत यंग और ग्लोइंग है। इस उम्र में महिलाएं के चेहरे पर जहां झुर्रियां आने लगती हैं, वहीं एक्ट्रेस का  चेहरा बहुत ग्लो करता है कि देखने वाले भी हैरान रह जाते हैं।  एक्ट्रेस फिटनेस फ्रीक हैं और इसलिए वो अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं। तो चलिए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं कि अपने बालों और चेहरे की खूबसूरती बनाए रखने के लिए वो क्या करती हैं....

खुद को रखती हैं हाइड्रेट 

शिल्पा का मानना है कि हेल्‍दी डायट लेना और अपने शरीर को हाइड्रेट रखना बहुत महत्वपूर्ण है। वह बहुत सारा पानी पीती हैं, जो शरीर के विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद करता है। वह अपने दिन की शुरुआत एक गिलास पानी से करती है जिसमें कुछ आंवला होता है। आंवला स्‍किन और बालों के लिए अच्छा माना जाता है। वह मानती हैं कि खुद को पोषित रखना सुंदर दिखने का सबसे अच्छा तरीका है। उनका फेवरेट ड्रिंक नारियल पानी है, जो उन्‍हें हाइड्रेटेड और स्वस्थ रखता है।

PunjabKesari

मेकअप जरूर करती हैं रिमूव

 एक्ट्रेस बेड पर जाने से पहले अपना चेहरा साफ करके और मेकअप हटाकर ही सोती हैं। ऐसा न करने से स्‍किन पोर्स बंद हो सकते हैं और त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

सनस्‍क्रीन करती हैं अप्लाई

 बिना स्‍किन पर सनस्‍क्रीन लगाए वो कभी घर से बाहर नहीं निकलती हैं। सूरज की कठोर यूवी किरणें आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकती हैं। जिससे स्‍किन पर फाइन लाइन्‍स और झुर्रियां पैदा हो सकती हैं। यही कारण है कि जब आप घर से बाहर निकलनें, तो एक अच्छे सनस्क्रीन का उपयोग करना न भूलें।

PunjabKesari

हेयर स्ट्रेटनर से रहती हैं दूर

वो हेयर स्ट्रेटनर जैसे हीट ट्रीटमेंट से अपने बालों को बचा कर रखती हैं। इसके बजाय वो अपने बालों को नेचुरल ड्राय करती हैं।

PunjabKesari

साबुन का नहीं करती इस्तेमाल

एक्ट्रेस अपनी त्वचा पर बहुत सारे उत्पादों का उपयोग करने से बचती हैं। वह यह भी मानती हैं कि आपको कभी भी अपने चेहरे पर साबुन का प्रयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि यह आपकी त्वचा के लिए बेहद रूखे होते हैं।

PunjabKesari

Related News