29 APRMONDAY2024 8:38:53 AM
Nari

अपने से 12 साल बड़े विनोद खन्ना के प्यार में पागल हो गई थीं अमृता सिंह, इस शख्स के चलते हुआ ब्रेकअप

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 18 Nov, 2022 04:33 PM
अपने से 12 साल बड़े विनोद खन्ना के प्यार में पागल हो गई थीं अमृता सिंह, इस शख्स के चलते हुआ ब्रेकअप

अमृता सिंह अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ के लिए जानी जाती हैं। उनका एक नहीं कई बॉलीवुड एक्टर्स के साथ अफेयर रहा। खास कर विनोद खन्ना के साथ उनके अफेयर के चर्चे तो आम थे। दोनों की पहली मुलाकत फिल्म ‘बंटवारा’ के सेट पर थीं। उस वक्त अमृता क्रिकेटर रवि शास्त्री के साथ रिश्ते में थीं, वहीं विनोद खन्ना भी शादीशुदा थे। लेकिन फिर भी विनोद खन्ना के करीब जाना चाहती थी और उसकी एक वजह एक चैंलेज था। चलिए इस पैकेज में आपको बताते है कि क्यों अमृता विनोद खन्ना के करीब गई और इनका रिश्ता शादी तक क्यों नहीं पहुंच पाया।

PunjabKesari

अमृता और विनोद का रिश्ता शुरु हुआ था चैलेंज के तौर पर

दरअसल, अमृता और विनोद का रिश्ता एक चैलेंज के चलते शुरू हुआ जो रवि ने मजाक-मजाक में अमृता से किया था। उन्होनें कहा कि वो चाह कर भी विनोद खन्ना को अपनी तरफ आकर्षित नहीं कर सकती क्योंकि वो उनकी लीग से बाहर हैं। बस यह बात अमृता को चुभ गई और वो विनोद को अपनी ओर आकर्षित करने में लग गई। विनोद ने वैसे तो अमृता पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन इस दौरान दोनों में अच्छी दोस्त हो गई।

वहीं फिल्म के दूसरे शेड्यूल की शूटिंग जब राजस्थान में शुरू हुई तो इस दौरान विनोद भी अमृता की तरफ अट्रैक्ट होने लगे। बताया जाता है कि अमृता विनोद के सामने बहुत शांत रहती थी  जबकि उनकी गैरमौजूदगी में उनका एक अलग ही रूप देखने को मिलता था। इससे सेट पर मौजूद सभी लोग हैरान थे। विनोद और अमृता दोनों जल्द ही रिलेशनशिप में आ गए, जिसके बाद अमृता ने रवि शास्त्री से ब्रेकअप कर लिया। वही दूसरी ओर, विनोद खन्ना भी अपनी बीवी गीतांजली खन्ना से अलग हो चुके थे।

PunjabKesari

रुखसाना सुल्ताना थी रिश्ते से नाखुश

दोनों एक-दूसरे के साथ बहुत खुश थे, लेकिन वहीं अमृता की मां रुखसाना सुल्ताना उनके रिश्ते से नाखुश थीं। इसकी वजह थी विनोद और अमृता की उम्र का फासला। कहा तो यह भी जाता है कि अमृता की मां चाहती थी कि उनकी बेटी मुस्लिम लड़के से शादी करें। अमृता की लगातार कोशिशों के बावजूद, रुखसाना अपनी जिद पर अड़ी रहीं। कहा तो यहां तक जाता है कि अमृता की मां ने अपने पॉलिटिकल कनेक्शन का इस्तेमाल करते हुए विनोद खन्ना को बेटी से दूर करने की कोशिश की थी। आखिरकार मां की बात को मानकर अमृता ने विनोद से रिश्ता खत्म कर लिया।

PunjabKesari

सैफ अली खान ने किया था पहली मुलाकात में प्रपोज 

विनोद खन्ना से ब्रेकअप होते ही अमृता सनी देयोल के साथ रिलेशनशिप में आ गई लेकिन यह रिश्ता भी ज्यादा नहीं चला। आखिरकार उन्होंने शादी की पटौदी खानदान के नवाब व एक्टर सैफ अली खान से। सैफ-अमृता की लव स्टोरी काफी  दिलचस्प है। फिल्म 1991 में बेखुदी के सेट पर ही सैफ -अमृता की मुलाकात हुई थी। उस समय अमृता अपने करियर के टॉप पर थीं, और सैफ के करियर को कोई ठिकाना नहीं था। पहली मुलाकात में सैफ, अमृता के दीवाने हो गए थे। कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता से डिनर पर चलने को कहा, तो एक्ट्रेस ने साफ इंकार कर दिया। अमृता ने कहा कि वो बाहर डिनर पर नहीं जातीं लेकिन अगर सैफ चाहें तो घर पर आ सकते हैं। सैफ घर पहुंचे और पहली मुलाकात में ही उन्होंने अमृता को प्रपोज कर दिया। सैफ उस समय महज 20 साल के थे और अमृता उनसे 12 साल बड़ी थीं।

PunjabKesari

2004 में ले लिया तलाक 

दोनों की उम्र और करियर का फासला सैफ के घरवालों को खटक रहा था। नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ हिंदू अमृता से शादी करना चाहते थे। घरवाले चाहते थे कि अमृता इस्लाम कबूल कर लें, लेकिन वो इसके लिए राजी नहीं थीं। इसी बीच सैफ ने परिवार के खिलाफ जाकर अमृता से अक्टूबर 1991 में शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। लेकिन यह शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी। शादी  के 13 सालों बाद साल 2004 में सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया, जिसके बाद सैफ ने करीना से शादी कर ली और अमृता आज भी सिंगल है। बच्चों की परवरिश के लिए उन्होंने दूसरी शादी नहीं की।
 

Related News