19 OCTSATURDAY2019 9:01:20 AM
Nari

Fashion Tips: स्ट्रैपलेस ड्रेस पहन रही है तो रखें इन 8 बातों का ध्यान

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 25 May, 2019 09:24 AM
Fashion Tips: स्ट्रैपलेस ड्रेस पहन रही है तो रखें इन 8 बातों का ध्यान

इन दिनों बॉलीवुड पार्टीज में स्ट्रैपलैस आउटफिट्स ट्रैंड में है। अगर आप भी अपनी पसंदीदा सैलिब्रिटी के इस स्टाइल को कॉपी करने के बारे में सोच रही हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है क्योंकि किसी भी ट्रैंड को तभी फॉलो करना चाहिए, जब आप उसमें कंपर्टेबल हों। अगर आपको उसमें कंफर्ट फील नहीं होगा तो आपका ध्यान हर वक्त ड्रैस पर ही रहेगा और आप पार्टी एंजॉय नहीं कर पाएंगी।

PunjabKesari

डबल साइडेड टेप

ड्रैस को गिरने से बचाने का बढ़िया तरीका है डबल साइडेड टेप, जिसका एक हिस्सा कप के ऊपर की तरफ ड्रैस पर और दूसरा अपनी स्किन पर लगाएं। ध्यान रगे कि स्किप पर टेप लगाने से पहले उसे अच्छी तरह साफ कर लें क्योंकि ऑयली स्किन या लोशन लगी स्किन पर टेप ज्यादा देर नहीं चिपकेगी। इसके लिए ऐसी टेप चुनें, जो स्किन फ्रैंडली हो, ताकि स्किन पर रैशेज ना हो।

PunjabKesari

सेफ्टी पिन

ड्रैस को अंदर की तरफ से सेफ्टी पिन की मदद से ब्रा से पिनअप करें। इस तरह से पिन लगाएं कि वह बाहर की तरफ ना दिखें। कम से कम 4-5 पिन्स से अपनी ड्रैस को सिक्योर करें।

 

सिलिकॉन रबर स्ट्रिप

यह स्ट्रिप स्किन से चिपकी रहती है। ड्रैस के अंदर कप के ऊपर की तरफ लाइनिंग में इसे लगवाया जा सकता है। इससे ड्रैस बार-बार गिरने की बजाए स्किन से चिपकी रहेगी।

PunjabKesari

PunjabKesari

फिटिंग

ड्रैस की फिटिंग पर खास ध्यान दें। यह परफैक्टली ऑल्टर होनी चाहिए। अगर यह फिट होगी तो इसके गिरने के चांसेज कम होंगे। साथ ही अच्छी फिटिंग से ड्रैस का लुक भी परफैक्ट आता है।

 

ध्यान रखें

इस तरह की ड्रैसेज को चुनते समय सही कलर कॉम्बिनेशन का चयन भी बेहद जरूरी है। यूं तो इन ड्रैसेज में तमाम कलर्स ट्राई किए जा सकते हैं। यह ड्रैस पेस्टल शेड्स और ब्राइट कलर्स, दोनों में ही बहुत अच्छी लगती है। इस ड्रैस को दो कलर्स यानी आंब्रे स्टाइल में भी पहना जा सकता है। ब्राइट कलर्स में प्रिंट्स के साथ भी ये ड्रैसेज बहुत खिलती हैं। अगर फुल लैंथ ड्रैस का चयन कर रही हैं तो उसके साथ स्टिलैटोज बेहद अच्छे लगते हैं और मिड लैंथ में वेजेज अच्छे लगते हैं।

PunjabKesari

स्लीवलैस ड्रैस में रखें ध्यान

यूं तो स्लीवलैस ड्रैस आकर्षक लुक देती है लेकिन अक्सर लड़कियां स्लीवलैस ड्रैस पहनते समय कुछ गलतियां कर बैठती है, जिसकी वजह से उन्हें शर्मिंदा होना पड़ता है। ऐसे में स्लीवलैस ड्रैस पहनते समय कुछ बातों का ध्यान रखना भी जरूरी है।

 

सही तरह के नैक डिजाइन को चुनें

स्लीवलैस आऊटफिट्स पहनने के लिए आपको सबसे पहले सही तरह की एक्सैसरीज का चयन करना चाहिए, जिसके लिए आपको पहले से ही सही तरह की प्लानिंग करनी चाहिए। कोशिश करें कि हैवी हैंड एक्सैसरीज ना पहनें।

PunjabKesari

मेकअप पर भी ध्यान दें

स्लीवलैस आऊटफिट्स को पहनने के लिए आपको अपने मेकअप की तरफ भी ज्यादा ध्यान देना चाहिए। इसके लिए आपको दिखने वाले हिस्सों पर भी मेकअप अप्लाई करना चाहिए, जिससे आप और भी खूबसूरत नजर आएंगी।

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News