04 MARTHURSDAY2021 1:18:17 AM
Nari

सास भी कभी बहू थी...

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 06 Feb, 2020 05:47 PM
सास भी कभी बहू थी...

अक्सर लड़कियां शादी के बाद बहुत जल्द अपनी सास के बर्ताव से तंग आ जाती हैं। कई बार तो समस्या इतनी बढ़ जाती है कि लड़कियां अपने ससुराल वालों से अलग होने का फैंसला कर बैठती हैं। मगर क्या कभी आपने सोचा है सास का ऐसा स्वभाव या फिर बर्ताव क्यों है? आइए नजर डालते हैं सास बहु के इस खट्टे-मीठे रिश्ते की बातों पर...

Image result for indian mother and daughter in law,nari

स्वभाव को समझें

कई बार हम व्यक्ति के गुस्से का बुरा मान जाते हैं, और बहुत जल्द उससे नफरत करने लगते हैं। मगर यदि आप व्यक्ति के गुस्से की बजाय उस गुस्से के पीछे छिपी वजह जानें तो शायद अच्छा होगा। अगर आपकी भी नई-नई शादी हुई है और आपकी सास का आपके साथ गुस्से वाला या फिर वो आप से ज्यादा फ्रैंक नहीं हो पा रही तो उसके पीछे की वजह जानें। हो सकता है उनके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ हो जब वह नई-नवेली दुल्हन बनकर आई हों।

Image result for akshra with mother in law in serial,nari

ऐसा करना सही या गलत?

मगर यदि बात हम सासु मां की करें तो क्या उनका ऐसा करना सही है? सभी का जवाब शायद न में ही होगा। मगर आपकी सास उम्र के उस दौर पर आ पहुंची हैं जिसमें उन्हें समझा पाना बहुत मुश्किल है। ऐसे में यदि आप उन्हें प्यार से समझाएं या फिर आप अपनी तरफ से Efforts करती रहें, तो शायद एक न एक दिन उनका स्वभाव जरुर बदल जाएगा।

आप न करें ये गलती

जितना हो सके अपनी सास की गुस्से में कही हुई बात को भूलकर आगे बढ़े। हर रिश्ते को समय लगता है। खासतौर पर जब आप किसी नए घर में जाते हैं, जहां आपके लिए वो दुनिया नई होती है वहीं उनके लिए भी आप उनके घर में नए होते हैं। खुद को और सभी परिवार वालों को अपने साथ घुलने-मिलने का वक्त दें। समय के साथ सब कुछ ठीक हो जाता है।

Image result for akshra with mother in law in serial,nari

 

तो ये थे सास-बहु के रिश्ते में प्यार और स्नेह बरकरार रखने के कुछ आसान टिप्स। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News