10 MAYFRIDAY2024 12:32:37 PM
Nari

स्ट्रीट फूड के दीवाने जरा देख लें वीडियो, ऐसे ही फैलेगा #Corona वायरस !

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 05 Mar, 2020 06:24 PM
स्ट्रीट फूड के दीवाने जरा देख लें वीडियो, ऐसे ही फैलेगा #Corona वायरस !

कोरोना वायरस आज पुरी दुनिया के लिए आफत बना हुआ हैं जिसका खौफ न सिर्फ आम जनता में बल्कि सेलिब्रिटीज में भी देखने को मिल रहा हैं। हालांकि, इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया लेकिन आपको इससे बचने के लिए थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। कोरोना से बचने के लिए एक तो आपका इम्यून सिस्टम स्ट्रांग होना चाहिए, दूसरा साफ-सफाई का ध्यान रखें। साफ-सफाई से याद आया कि ट्विवटर पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा हैं जिसको देखने के बाद आपके पैरों से जमीन खीसक जाएगी। चलिए खुद ही देख लीजिए वीडियो....

 
सोशल मीडियो पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा हैं। हालांकि शेयर करने वाले ने इसपर काफी मजाकिया कैप्शन दिया हैं। उसने लिखा है कि अगर कोरोना इस वीडियो को देखेंगा तो खुद ही सुसाइड कर लेगा। भई, कैप्शन तो बेहद मजाकिया हैं लेकिन बात बेहद ही गंभीर हैं क्योंकि साफ-सफाई के प्रति आपकी जरा सी लापरवाही आपकी जान ले सकती हैं।अमेरिका, चाइना, फ़्रांस जैसे बड़े बड़े देशो में भी यह वायरस फैल चुका है फिर भारत में तो यह आसानी से फैल सकता है क्योंकि यहां पर न तो इतनी फेसिलिटी है न ही साफ-सफाई का ध्यान। लोग रास्ते पर लगी रेड़ियों से खाना तो खा लेते हैं लेकिन उन्हीं नहीं मालूम होता है कि उनकी यह एक गलती ना जाने कितनी बीमारियों को न्यौता दे रही हैं। एॉयह वीडियो तो सिर्फ एक नुकड का नजारा है न जाने ऐसी कितनी रेड़ीया है जिनपर बीमारियों का घर बस्ता है और हां कोरोना वायरस तो इन्हीं खराब आदतों से पनपता है। इसलिए जितना हो सकें सतर्क रहिए, अपने खान-पान के साथ-साथ साफ-सफाई का ध्यान रखें, ताकि आप कोरोना जैसे वायरस की चपेट में आने से बचे रहे। उम्मीद हैं आप हमारी बात पर गौर जरूर करेंगे और अपने बच्चों को भी इससे बचने के लिए प्रेरित करेंगे।  

PunjabKesari

वहीं कुछ लोग कोरोना से बचने के लिए ज्यादा ही एतिहात बरत रहे हैं, जिसका सबूत हैं यह वीडियो....भई आप इस वीडियो को देखने के बाद क्या कहेंगे, ये लोगों का कोरोना के प्रति खौफ है या वायरस से बचने का तरीका। खैर, आपकी सुरक्षा है आपके हाथ, इसलिए जरूर कर लेना चाहिए आपको भी थोड़ा सा विचार। 

 

Related News