29 APRMONDAY2024 1:03:57 PM
Nari

यामी के पति का नाम सुनकर चौंक गए फैंस, घर आई एक आंटी ने बना दिया एक्ट्रेस को Fair & Lovely गर्ल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 05 Jun, 2021 03:39 PM
यामी के पति का नाम सुनकर चौंक गए फैंस, घर आई एक आंटी ने बना दिया एक्ट्रेस को Fair & Lovely गर्ल

बॉलीवुड नगरी में काफी दिनों बाद एक खुशखबरी सुनने को मिली हैं। जी हां, एक्ट्रेस यामी गौतम ने शादी रचा ली हैं। इसकी जानकारी एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अंकाउट में एक पोस्ट के जरिए थी। फैंस इस अचानक खबर को सुनकर एक दम हैरान रह गए हैं और जब आप उनके पति का नाम सुनेंगे तो और हैरान रह जाएंगे जी हां उन्होंने उरी फिल्म के निर्देशक आदित्य धर से शादी रचाई है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि परिवार के आशीर्वाद के साथ दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं यह शादी एकदम प्राइवेट थी जिसमें सिर्फ परिवार के ही लोग शामिल थे चलिए आपको बताते हैं यामी गौतम हैं कौन और IAS ऑफिसर बनते-बनते वह फिल्मों की हीरोइन कैसे बन गई? 

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में जन्मी यामी के पिता मुकेश गौतम भी पंजाबी फिल्म निर्देशक हैं। उनती मां अंजली गौतम एक हाउसवाइफ हैं और उनकी बहन सुरीली गौतम भी एक एक्ट्रेस हैं वह पंजाबी फिल्म ‘पॉवरकट’ में नजर आईं थीं।

PunjabKesari

हिमाचल में भले ही पैदा हुई लेकिन यामी का पालन-पोषण चंड़ीगढ़ में हुआ यहीं वह परिवार के साथ रहती हैं। स्कूलिंग के बाद उन्होंने लॉ हॉनर्स में ग्रेजुएशन किया। यामी पढ़ाई में काफी तेज थी इसलिए उनका सपना आईएएस आफिसर बनने का था। यामी ने चंडीगढ़ में अपने दादा जी के स्कूल में टीचिंग भी की लेकिन किस्मत को कुछ ओर ही मंजूर था। एक दिन यामी के घर उनके पिता के दोस्त आए, जिनकी पत्नी टीवी शो में काम करती थी। वह यामी की खूबसूरती से काफी इंप्रेस हो गई और उन्होंने यामी को थिएटर ज्वाइन करने को कहा। हालांकि पहले तो यामी ने मना किया लेकिन फिर भी वह आंटी यामी की कुछ तस्वीरें अपने साथ मुंबई ले गई। वहां जाकर उन्होंने कई टीवी प्रॉडक्शन हाउस में उनकी तस्वीर दिखाई। उनमें से एक को यामी बेहद पसंद आ गई। बाद में यामी को ऑडिशन के लिए मुंबई बुलाया गया।

PunjabKesari

बस फिर 20 साल की यामी ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने का फैसला लिया और मुंबई आ गईं। बंगाली सीरियल ‘चांद के पार चलो’ से अपने करियर की शुरुआत करने के बाद यामी ने ‘ये प्यार न होगा कम’ टीवी शो में काम किया यहीं से वह घर-घर फेमस हो गई। बाद में उन्हें फेयर एंड लवली का एड ऑफर हुआ, इससे वह फेयर एंड लवली गर्ल के नाम से फेमस हो गई हालांकि अब इस प्रॉडक्ट का नाम फेयर एंड लवली से बदलकर ग्लो एंड लवली कर दिया गया है लेकिन लोग आज भी उन्हें फेयर एंड लवली गर्ल के नाम से जानते हैं।

PunjabKesari

इसके बाद उन्होंने कई रिएलिटी शो भी किए फिर 2010 में कन्नड़ फिल्म ‘उल्लासा उत्साह' से उन्होंने डेब्यू किया हालांकि फिल्म फ्लॉप थी लेकिन यामि के काम को काफी पसंद किया गया इसके बाद यामी की बॉलीवुड में एंट्री हुई। फिल्म ‘विकी डोनर’ में यामी को लीड रोल करने का मौका मिला। इस फिल्म के हीरो आयुष्मान खुराना थे। छोटे बजट की फिल्म ने बड़े पर्दे पर धूम मचा दी थी। इसके बाद यामी ने 'टोटल सियापा', 'एक्शन-जैक्सन', 'बदलापुर', 'सनम रे',  काबिल और उरी आदी में नजर आईं।

एक्टिंग के साथ-साथ यामी पोल डांसर भी हैं। यामी गौतम को चाय बहुत पसंद है। यामी विदेश भी जाती हैं तो अपने साथ भारतीय चाय ले जाना नहीं भूलतीं और हर होटल में वह अपने साथ ले जाई गई चाय ही बनवाती हैं।

Related News