17 JULWEDNESDAY2024 9:49:36 PM
Nari

रात में सोने से पहले स्किन पर लगाएं ये चीजें, सर्दियों में भी Smooth रहेगी त्वचा

  • Edited By palak,
  • Updated: 24 Oct, 2022 01:09 PM
रात में सोने से पहले स्किन पर लगाएं ये चीजें, सर्दियों में भी Smooth रहेगी त्वचा

बदलते मौसम के साथ त्वचा में कई तरह की समस्याएं होने लगती हैं। जैसे स्किन डल, डैमेज और रुखी की समस्याएं इन सभी में से आम है। फटने के कारण स्किन पर रैशेज और दानों के समस्या भी होने लगती है। इसलिए इस दौरान त्वचा की देखभाल करना बहुत ही जरुरी है। इस मौसम में यदि आप स्किन को किसी भी तरह की समस्या से बचाना चाहते हैं तो इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप त्वचा के सेल्स रिपेयर करने के लिए रात को सोने से पहले चेहरे पर इन चीजों को लगाएं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

नारियल तेल 

आप नारियल तेल का इस्तेमाल स्किन को फटने से बचाने के लिए कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा की ड्राईनेस दूर करने में मदद करेगा। साथ ही इससे त्वचा भी मॉइश्चराइज होगी। रात में सोने से पहले आप त्वचा पर कोई भी फेसवॉश लगाएं। इसके बाद नारियल तेल के साथ चेहरे की मसाज करें। इससे आपकी स्किन स्मूद और सॉफ्ट होगी। 

PunjabKesari

शहद 

आप शहद का इस्तेमाल फटी त्वचा को ठीक करने के लिए कर सकते हैं। त्वचा पर थोड़ा सा शहद लगाकर स्किन की मसजा करें। 5-10 मिनट के बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। शहद में पाए जाने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स से आपकी स्किन मॉइश्चराइज होगी। इससे आपकी त्वचा पर ग्लो भी आएगा। 

एलोवेरा जेल 

एलोवेरा जेल में विटामिन-सी पाया जाता है। पिंप्लस, एक्ने, दाग-धब्बे से राहत पाने के लिए आप इसे अपनी त्वचा पर लगाएं। इससे आपकी स्किन हाइड्रेट रहेगी और स्किन को पोषण भी मिलेगा। रात में सोने से पहले आप एलोवेरा जेल से चेहरे की मसाज करें। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट और स्मूद बनेगी। 

PunjabKesari

देसी घी 

आप चेहरे पर देसी घी लगाकर स्किन को कई तरह की समस्याओं से बचा सकते हैं। चेहरे पर इसे लगाने से स्किन मॉइश्चराइज होती है। फटी हुई स्किन से  भी यह आराम दिलवाता है। देसी घी चेहरे की सूजन भी दूर करता है। रात में सोने से पहले फेसवॉश से चेहरा धो लें। इसके बाद देसी घी के साथ चेहेर की 2-3 मिनट के लिए मसाज करें। 

ग्लिसरीन 

आप त्वचा की समस्याएं दूर करने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके चेहरे को चमकदार बनाने में सहायता करती है। इसे चेहरे पर लगाने से लंबे समय तक चेहरे में नमी बनी रही है। रात को सोने से पहले इसकी त्वचा पर मसाज करें। 5-10 मिनट बाद चेहरा सादे पानी से धो लें। 

PunjabKesari
 

Related News