Twitter
You are hereNari

महंगे शो-पीस नहीं, खुद स्मार्ट तरीके से सजाएं घर

महंगे शो-पीस नहीं, खुद स्मार्ट तरीके से सजाएं घर
Views:- Sunday, January 6, 2019-6:06 PM

यूं तो अपने घर को आपने बाजार से डेकोरेशन पीस लेकर कई बार सजाया होगा मगर घर को अपने हाथ की बनी चीजों से सजाने पर एक अलग-सी ही खुशी मिलती है। यदि आप खुद न बना पाएं, तो अपने डिजाइन्स को किसी कारीगर से भी तैयार करवा सकती हैं। इस तरह से आप अपने ड्रीम होम को कुछ ट्रेंडी डेकोर आइटम्स से सजा कर अपनी रचनात्मकता का खुल कर शो ऑफ कर सकती हैं। 

 

कुशन को दिखाए अलग

यदि आप रूटीन में वही कुशन इस्तेमाल करते हुए बोर हो चुकी हैं तो आप अपने पसंदीदा कलाकार की फोटो को कुशन पर बनवा सकती हैं। यूं तो कुशन पर ज्यादातर प्रिंट व कढ़ाई का काम होता हैं मगर आजकल के ट्रेंड के अनुसार आप किसी अभिनेत्री या अभिनेता की फोटो भी पेंट कर सकती हैं। ऐसे कुशन मार्कीट में भी उपलब्ध हैं, जिनपर अभिनेता, अभिनेत्री या किसी फेमस जगह की तस्वीरें बनी होती हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

बड़ी-सी तस्वीर लगाएं

ड्राइंग रूम को नई लुक देने के लिए किसी वॉल पर फैमिली मैंबर या किसी पसंदीदा कलाकार की बड़ी-सी तस्वीर भी लगा सकती हैं जो देखने में बेहद खूबसूरत लगेगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari

मिट्टी के पॉट 

मिट्टी की विंड चाइम्स लेकर उन्हें केवल ग्लिटर ट्यूब्स से डैकोरेट करें। मिट्टी के बेस पर चमकते कलर खूबसूरत लगेंगे। 

PunjabKesari

स्टोन वाली वॉल 

पुरानी अखबारों को भिगोकर रखें तथा उसमें फैवीकोल मिलाकर उन्हें स्टोन का आकार देते हुए कमरे की किसी वॉल पर चिपकाएं और उन्हें कलर कर दें। वह वॉल अलग से निखर उठेगी। 

 

छनकर आती रोशनी 

टिन का कोई डिब्बा या स्टील का बर्तन लेकर उसमें ढेर सारे छेद कर दे तथा घर के गार्डन में रात में उसमें दिया या कैंडल जला दें। इन छेदों से छनकर आती रोशनी काफी खूबसूरत दिखेगी। 
PunjabKesari

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News