26 APRFRIDAY2024 7:12:00 PM
Nari

36 की कमर चाहिए 25 की तो आज ही पीना शुरू करें यह ड्रिंक!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 07 Jul, 2018 02:26 PM
36 की कमर चाहिए 25 की तो आज ही पीना शुरू करें यह ड्रिंक!

बदलती जीवनशैली और बिगड़ी खान-पान की आदतों के कारण मोटापा आज अधिकतर लोगों की परेशानी बन चुका हैं। बढ़ता वजन न केवल पर्सनैलिटी को खराब करता है बल्कि अपने साथ कई सारी बीमारियां भी लेकर आता हैं। वहीं वजन बढ़ने से पेट और कमर के आस-पास चर्बी जमा होने लगती है, जिस वजह से हमारा फिगर भी बिगड़ने लगता है। बिगड़ती फिगर के कारण अक्सर लड़कियों को कई बातों के सामना करना पड़ता। ऐसे में लड़कियां अपनी कमर को पतला करने के लिए डाइटिंग और मुश्किल से मुश्किल वर्कआउट करना शुरु कर देती हैं लेकिन आप चाहे तो कुछ घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके भी पेट और कमर की चर्बी को कुछ ही दिनों में गायब कर सकते है। अगर आप भी अपनी शरीर पर बढ़ती चर्बी से परेशान है तो आज हम आपको एक आसान सी ड्रिंक बताएंगे, जिसे लगातार पीने से कमर और पेट की चर्बी कम होगी और 36 की कमर 25 की हो जाएगी। 

 


सामग्री 
- 3 नींबू 

PunjabKesari
- 1 इंच अदरक

PunjabKesari
- 1 चम्मच शहद 

PunjabKesari
- 2 गिलास पानी 


ड्रिंक बनाने की विधि 
1. सबसे पहले नींबू की छोटी-छोटी स्लाइसेस काट कर रखें। फिर 1 इंच अदरक लेकर उसे अच्छे से कद्दूकस करें। 

 

2. अब 2 गिलास पानी को बाउल कर गर्म करें। फिर इस गर्म पानी में नींबू की स्लाइस और कद्दूकस किया हुआ अदरक डालें। फिर इन्हें 1-2 मिनट तक हिलाते रहे, ताकि नींबू और अदरक का रस पानी में अच्छे से घूल जाए। 

 

3. फिर इस ड्रिंक को आधा घंटे के लिए ठंडा होने के लिए रख दें।  ठंडा होने के बाद फिर इसे 1-2 मिनट हिलाएं और गिलास में छान लें। 

 

4. ड्रिंक में एक चम्मच शहद डालें। शहद डालने से स्किन क्लीन होती है और शरीर में जमा चर्बी तेजी से कम होती है। 

 

ड्रिंक पीने के फायदे
नींबू का रस बैड कोलेस्ट्रॉल को दूर करके गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में मदद करता है। साथ ही इसका पानी फैट कम करने में मददकरता है। वहीं अदरक का रस कई स्वास्थ्य संबंधी प्रॉबल्म दूर करने के साथ अनचाहे फैट से छुटकारा दिलाता है। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News