27 APRSATURDAY2024 5:33:59 AM
Nari

महाशिवरात्रि पर मंदिर से ही गायब हो गया शिवलिंग , भक्त बोले- अब किसकी करें पूजा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Mar, 2024 02:27 PM
महाशिवरात्रि पर मंदिर से ही गायब हो गया शिवलिंग , भक्त बोले- अब किसकी करें पूजा

अगर आप मंदिर में पूजा करने जाएं और आपको वहां  शिवलिंग ही ना मिले तो क्या होगा? सुनने में भले ही यह अजीब लग रहा हो लेकिन ऐसा सच में हुआ है एक मंदिर में वो भी महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के मछलीशहर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को प्राचीन शिव मंंदिर से शिवलिंग गायब होने से हड़कंप मच गया।

PunjabKesari
महाशिवरात्रि के अवसर पर पूजा करने पहुंचे पुजारी व भक्त मंदिर में शिवलिंग ना देखकर हैरान रह गए । आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले में प्राचीन शिव मंदिर से शिवलिंग गायब होने के बाद भक्तों ने विरोध जताना शुरू कर दिया, तो इसके बाद मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान  ने स्थानीय लोगों को समझा-बुझा कर नए शिवलिंग की स्थापना करवाने का आश्वासन दिया।

PunjabKesari
 घटना के बाद प्रशासन की टीम आनन-फानन मौके पर पहुंची और शिवलिंग स्थापना में जुट गई, उसके बाद स्थानीय लोग शांत हुए। प्राचीन शिव मंदिर ताजुद्दीनपुर ग्राम सभा में जंघई रोड (वन पाकर् में) स्थित है। शिवरात्रि पर्व के अवसर पर सुबह पहुंचे पुजारी ने देखा तो शिवलिंग गायब था, इससे हड़कंप मच गया।

PunjabKesari
 मौके पर मछलीशहर कोतवाल पहुंचे और छानबीन शुरू की और विधि- विधान से नए शिवलिंग लगवाने की प्रक्रिया शुरू हो गई । प्रभारी निरीक्षक नशेषनाथ सिंह ने कहा कि मामले की जांचकर कर जो भी दोषी होगा, उसके विरुद्ध कठोर कारर्वाई की जाएगी। 
 

Related News