29 APRMONDAY2024 1:55:17 PM
Nari

जब गुस्से में शत्रुघ्न सिन्हा के पीछे बेल्ट लेकर दौड़े थे शशि कपूर, Big B ने भी की थी पिटाई

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 Dec, 2021 04:46 PM
जब गुस्से में शत्रुघ्न सिन्हा के पीछे बेल्ट लेकर दौड़े थे शशि कपूर, Big B ने भी की थी पिटाई

शॉटगन सिन्हा यानी कि सुपरस्टार शत्रुघ्न सिन्हा आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हे बिहारी बाबू के नाम से भी जाना जाता है लेकिन इन नामों से ज्यादा वह अपने  डायलॉग को लेकर चर्चाओं में रहे हैं। आज भी उनके एवरग्रीन डॉयलॉग लोगों की जुबान पर हैं। इस फेमस स्टार के बारे में वैसे तो लोग बहुत कुछ जानते हैं लेकिन यह बात शायद ही किसी को मालूम होगी कि एक बार शशि कपूर ने इस बिहारी बाबू की बेल्ट से पिटाई की थी। 

PunjabKesari

सेट में काफी लेट पहुंचते थे शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा ने खुद एक  इंटरव्यू में इसका जिक्र किया था। उन्होंने बताया कि एक बार मैं सेट में काफी लेट पहुंचा।  शशि मुझसे पहले आ गए थे और उन्होंने काफी देर तक मेरा इंतजार किया था।   ऐसे में जैसे ही मैं आया वो बेल्ट लेकर मुझे मारने के लिए दौड़े। सुपरस्टार ने हंसते हुए बताया कि इस दौरान मैंने उनसे कहा- उन्होंने तुम्हें कास्ट तुम्हारी पंचुएलिटी के लिए किया है और मुझे मेरे टैलेंट के लिए। तभी शशि ने कहा था- देखो कितना बेशर्म है। 

PunjabKesari
 अमिताभ बच्चन भी पीट चुके हैं शॉटगन सिन्हा को 

आपको हैरानी होगी कि  शशि ही नहीं अमिताभ बच्चन भी  शत्रुघन सिन्हा की पिटाई कर उन्हें खामोश कर चुके हैं। शॉटगन सिन्हा ने अपने किताब में बताया था कि काला पत्थर फिल्म के एक फाइट सीन में अमिताभ को उन्हे पीटना था। डायरेक्टर के कट बोले जाने के बावजूद अमिताभ बच्चन पीटते रहे और शत्रुघन को कुछ समझ नहीं आ रहा था। तब शशि कपूर ने बीच में आकर दोनों को अलग-अलग किया। 

PunjabKesari
शत्रुघ्न को थी लेट आने की आदत

अमिताभ  बच्चन भी बता चुके हैं कि शत्रुघ्न समय पर घर से तो निकलते थे, लेकिन सेट पर 5 या 10 मिनट नहीं बल्कि 3-3 घंटे लेट पहुंचा करते थे। वह कभी भी  वक्त के पाबंद नहीं रहे। बिग बी ने बताया था कि-  हम जब भी फिल्म देखने का प्लान बनाते थे, तो ये हमेशा कहते थे, हां हां चलो चलते हैं। लेकिन 6 बजे का समय होता था और 6.30 बजे तक ये भाईसाहब अपने घर से निकलेते ही नहीं  थे। उनकी इस बात के कारण हम हमेशा आधा घंटा, पैंतालिस मिनट फिल्म देखने पहुंचते थे।
 

Related News