12 AUGFRIDAY2022 9:19:48 AM
Nari

दिव्या खोसला के Secret Beauty Tips, इसे फॉलो करने से स्किन पूरा दिन करेगी ग्लो

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 28 May, 2022 03:53 PM
दिव्या खोसला के Secret Beauty Tips, इसे फॉलो करने से स्किन पूरा दिन करेगी ग्लो

एक्ट्रेस और डायरेक्‍टर दिव्या कुमार खोसला की ब्यूटी को देखकर हर लड़की उनके जैसी बनना चाहती है। उनकी त्वचा बिल्कुल दूध की तरह सफेद है, तभी तो वह बिना मेकअप के भी गजब की खूबसूरत लगती है।  दिव्या भी इस बात को मानती हैं कि उनकी स्किन काफी अच्छी है, तभी वह इसके साथ ज्यादा Experiment नहीं करती । चलिए जानते हैं कि दिव्या की स्किन इतनी फ्रेश और ग्लोइंग कैसे है। 


 क्लींजिंग मिल्क लगती है  दिव्या

दिव्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि- चेहरे को साफ करने के लिए वह रोजाना फेसवॉश और क्लींजिंग मिल्क का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही उन्हे घरेलू नुस्खों पर  बहुत विश्वास है और अपनी त्वचा पर ज्यादातर समय इन्हीं का उपयोग करती है। 

PunjabKesari
विटामिन-सी लोशन

दिव्या घर से निकलने से पहले विटामिन सी युक्त लोशन जरूर लगाती है। उनका कहना है कि इससे त्वचा में नमी बनी रहती है और धूप से प्रोडक्शन भी हो जाती है। इसके अलावा इससे स्किन एंटी-एंजिंग समस्याओं से भी बची रहती है।

PunjabKesari

सोने से पहले लगती हैं ये चीजें 

दिव्‍या कहती है कि वह सोने से पहले अपना मेकअप साफ करके सोती है, ताकि त्‍वचा को सांस लेने में मदद मिलें। साेने से पहले वह  लिप बाम, नाइट क्रीम और आई क्रीम का उपयोग करती हैं।  इसके साथ त्वचा की देखभाल के लिए कच्चा आलू स्किन पर लगाना इन्हें बहुत पसंद है।

PunjabKesari
लेती हैं भरपूर नींद

दिव्‍या का मानना है कि स्किन को हेल्दी बनाने के लिए बहुत जरूरी है कि आप पर्याप्त नींद लें। इससे न सिर्फ चेहरे पर निखार आता है बल्कि वह पूरा दिन खिली-खिली भी रहती है।

PunjabKesari
मसूर की दाल से करती है त्वचा की देखभाल 


वह मेकअप के लिए ज्यादा प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती। मेकअप को ज्यादा देर तक टिकाए रखने के लिए वह कम से कम मेकअप करती हैं। वह फेस पर कंसीलर, लिप ग्लॉस और मस्कारा ही लगाती है। इससे मेकअप लुक भी नैचुरल लगता है और ज्यादा देर तक टिका भी रहता है। उन्हे मसूर की दाल का फेस पैक लगाना बहुत पसंद है। ये अक्सर इस फेस पैक से अपनी त्वचा की देखभाल करती हैं। 

PunjabKesari
घरेलू नुस्खों पर दिव्या को भरोसा

दिव्या ने एक इंटरव्यू में अपनी स्किन को लेकर कहा था कि- 'मुझे मेरी मम्मी ने कहा था कि ब्लीच नहीं करानी है और आइब्रोज मेरी नैचरली शेप में है। इसलिए मैं ये चीजें नहीं कराती हूं। साथ ही अपनी त्वचा की देखभाल भी मम्मी के बताए घरेलू नुस्खों से ही करती हूं।'
 

Related News