20 APRSATURDAY2024 9:01:36 AM
Nari

हादसे के कारण टूटा था सपना, अब टिक टॉक पर इंग्लिश सीखाकर कमाती है लाखों

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 06 Jan, 2020 03:31 PM
हादसे के कारण टूटा था सपना, अब टिक टॉक पर इंग्लिश सीखाकर कमाती है लाखों

सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म है यहां पर लोग न केवल अपना मनोरंजन करते है बल्कि फेमस होने के साथ लाखों रुपए कमाते भी है। इन्हीं में से एक है टिक-टॉक। जो आजकल न केवल आम लोगों में बल्कि स्टार्स में भी काफी चर्चित है। इस प्लेटफॉर्म पर लोग शॉर्ट वीडियो बना कर काफी चर्चित होते है और रोज लाखों रुपए भी कमाते है। आजकल टिक टॉक पर काफी लोग वीडियो बना कर फेमस हो रहे वहीं इसी बीच यहां पर एक मोटिवेशनल स्पीकर और इंग्लिश टीचर संगीता जैन की कहानी सामने आई है जो दूसरे लोगों को जिदंगी जीने के नए तरीका सीखा रही है। संगीता जैन फिल्म इंडस्ट्री में अपना भविष्य बनाना चाहती थी लेकिन एक हादसे के कारण इसके सारे सपने टूटे गए। जिदंगी में आए गमों के बाद भी इस महिला ने हार नहीं मानी और अपनी एक अलग पहचान बनाई। 

 

PunjabKesari

 

टिक-टॉक पर है लाखो फालोवर्स 

संगीता के इस समय टिक टॉक पर एक नहीं लाखों फालोवर्स है जो इन की वीडियो देखते है। टिक टॉक पर संगीता का अकाउंट गीत नाम से है जो एक मोटिवेशनल और इंग्लिश टीचिंग की वीडियो बनाती है। शुरु में संगीता ने टिक टॉक पर मोटिवेशन, फनी और कॉमेडी वीडियो बनाने शुरु किए। इसके बाद उन्होंने अपनी दादी के साथ वीडियो डाला जो काफि पसंद किया गया लेकिन जब उन्होंने इंग्लिश टीचिंग का वीडियो डाला तो उनके फॉलोवर्स 1 लाख तक पहुंच गए। 

PunjabKesari

 

अमेरिका में की वकालत की प्रैक्टिस

लोगों को संगीता के बोलने का तरीका बहुत ही पसंद आता है। इसके पीछे का कारण था कि संगीता अमेरिका में वकालत की प्रैक्टिस कर चुकी है इसलिए इंग्लिश बोलने में काफी परफैक्ट है। अब संगीता आम भाषा में बोले जाने वाले अंग्रेजी के शब्द का उच्चारण करना सीखाती है और कुकिंग के टिप्स भी देती है। इसके बाद टिक टॉक की पॉल्युलर क्रिएटर का ब्लू याइन उनको मिल चुका है जिस कारण अब वह रोज लाखों रुपए कमा रही है। 

PunjabKesari

हदासे ने तोड़ा था सपना 

गीत यानि की संगीता बचपन से ही एक्टर बनना चाहती थी। वह फिल्मों में रोल पाने के लिए काफी मेहनत भी कर रही थी लेकिन इसी दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया और वह हमेशा के लिए व्हील चेयर पर आ गई। इस हादसे के बाद वह 2014 में टीवी में रियलिटी में आई जिसमें उन्होंने व्हील चेयर पर बैठ कर डांस किया। इससे वह चर्चा में तो आई लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News