30 SEPWEDNESDAY2020 12:52:55 PM
Nari

रवीना टंडन ने बताया बंद पोर्स को खोलने का तरीका

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Aug, 2020 12:36 PM
रवीना टंडन ने बताया बंद पोर्स को खोलने का तरीका

बंद पोर्स मुंहासे, ब्लैकहेड्स और एक्ने और ना जाने किन-किन समस्याओं का कारण बनते हैं। ऐसे में स्‍वस्‍थ और साफ त्वचा के लिए बंद रोमछिद्रों को खोलकर साफ करना बहुत जरूरी है।  हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर की है, जिसमें वह पोर्स को खोलने व साफ करने का तरीका बताती नजर आ रही हैं।

रवीना ने बताया बंद पोर्स को खोलने का तरीका

सामग्री:

ग्रीन टी - 1
चावल का आटा - 2 चम्मच
शहद - 1/2 चम्मच

पैक बनाने व इस्तेमाल करने का तरीका

सबसे पहले ग्रीन टी को उबाल लें और फिर उसे ठंडा होने के लिए साइड पर रख दें। इसके बाद इसमें चावल का आटा और शहद मिलाकर स्मूद पेस्ट बना लें। चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करके पैक लगाएं और 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें। हफ्ते में कम से कम 3 बार यह पैक लगाने से आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा। इससे बंद पोर्स खुल जाएंगे और उनकी सफाई भी हो जाएगी।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट्स और फ्लवोनोइडस होते हैं, जो त्वचा में मौजूद सभी धूल-मिट्टी को निकाल देता है, जिससे स्किन ग्लो करने लगती है। साथ ही यह पोर्स को क्लीन भी करती है। वहीं चावल का आटा व शहद त्वचा को पोषण देते हैं और ब्यूटी प्रॉब्लम्स को दूर रखते हैं।

क्यों जरूरी है पोर्स साफ करना?

धूल-मिट्टी, धूप, गंदगी और पोल्यूशन का सबसे ज्यादा असर चेहरे पर देखने को मिलता है। इसकी वजह से त्वचा पर अधिक सीबम जम जाता है, जिससे रोमछिद्र यानि पोर्स बंद हो जाते हैं। इसके कारण लड़कियों को मुंहासे, ब्लैकहेड्स और एक्ने जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

PunjabKesari

चलिए आपको बताते हैं ग्रीन टी बैग के अन्य फायदे

. ग्रीन टी बैग को उबालने के बाद फ्रिजर में 2-3 मिनट के लिए रखें और फिर आंखों पर लगाएं रखें। रोजाना ऐसा करने से पफी आईज, डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिलेगा।
. ग्रीन टी बैग की पत्तियों और शहद को मिलाकर स्क्रब की तरह यूज करें।
. इसमें मौजूद लेक्टिक एसिड चेहरे के सभी मुंहासों को दूर करने में मदद करता है।
. इससे फाइन्स लाइन्स और एंटी-एजिंग जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है।
. ऑयली स्किन के लिए भी ग्रीन टी बेहद फायदेमंद है।

Related News