26 APRFRIDAY2024 7:23:26 PM
Nari

रश्मि ने फिर किया एक खुलासा, सुनकर उड़ जाएंगे होश!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 05 Mar, 2020 12:27 PM
रश्मि ने फिर किया एक खुलासा, सुनकर उड़ जाएंगे होश!

पॉपुलर टीवी ऐक्ट्रेस और 'बिग बॉस 13' की कंटेस्टेंट रह चुकी रश्मि देसाई इन दिनों काफी चर्चा में हैं। जब से वो बिग बॉस से बाहर निकली है, उन्हें लगातार अलग-अलग इवेंट में स्पॉट किया जा रहा हैं। हाल ही में रश्मि ने एक इंटरव्यू में अपनी निजी जिंदगी को लेकर ऐसे राज खोले जिनके बारे में शायद पहले किसी को मालूम नहीं था। रश्मि ने एक्टिंग की दुनिया में काफी नाम कमाया हैं लेकिन उनका यहां तक पहुंचने का सफर काफी संघर्ष भरा रहा। यह मुकाम हासिल करने के लिए रश्मि को काफी मेहनत करनी पड़ी क्योंकि उनका फैमिली बैकग्राउंड इतना खास नहीं था। इस बीच रश्मि को कास्टिंग काउच का शिकार भी होना पड़ा जिसका जिक्र उन्होंने इंटरव्यू में किया।

PunjabKesari

रश्मि ने अपने भयानक अनुभव को शेयर करते हुए बताया कि वो 16 साल की उम्र में कास्टिंग काउच का शिकार हुई थीं जब उसने 13 साल पहले अपना करियर शुरू किया था। पहली बार जब वो उस व्यक्ति से मिली थीं तब वो इंडस्ट्री में काफी नई थीं और वो यह नहीं जानती थी कि लोगों की बातों का क्या मतलब है और वो जाने अनजाने उनसे किस चीज की मांग कर रहे हैं। वह शख्स इस बात से पूरी तरह से वाकिफ था कि मैं चीजों से अनजान हूं।रश्मि देसाई ने बताया कि उस व्यक्ति ने उन्हें नकली ऑडिशन के लिए बुलाया और उसके ड्रिंक में कुछ मिलाने की कोशिश की। उस व्यक्ति ने रश्मि को बेहोश करने की पूरी कोशिश की लेकिन किसी तरह से वो लगभग ढाई घंटे के बाद वहां से निकलने में कामयाब हुई। बाहर निकलने के बाद रश्मि ने सबकुछ अपनी मां को बताया और अगले दिन रश्मि की मां उस शख्स के पास गई और उसे जोरदार थप्पड़ मारा और सबक सिखाया। रश्मि ने बताया कि वो उस समय बहुत छोटी थीं और एक नॉन फिल्मी बैकग्रांउड से होने के कारण, वह इंडस्ट्री में से किसी को नहीं जानती थी। शुरुआत में उन्हें यह भी बताया गया था कि अगर वह कास्टिंग काउच से नहीं गुजरती हैं, तो उन्हें काम नहीं मिलेगा। मगर बावजूद इसके उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और टीवी सीरियल उतरन से खास पहचान पाई।

PunjabKesari

इसके अलावा रश्मि ने अपने पूर्व पति नंदीश संधु के बारे में भी बात की। रश्मि ने कहा, 'प्यार में पड़ना और नंदीश से शादी करना पूरी तरह से मेरा फैसला था। हालांकि कुछ सालों के बाद हम दोनों अलग हो गए। वह दौर बहुत तनावपूर्ण था।' इस दौरान रश्मि डिप्रेशन से भी गुजरीं। दरअसल, रश्मि तलाक नहीं लेना चाहती थीं। रश्मि का कहना है कि उन्होंने नंदीश संग अपने रिश्ते को बचाने के लिए पूरी कोशिश की लेकिन नाकामयाब रही। धीरे-धीरे परिस्थियां और भी बिगड़ गई। इस दौरान रश्मि ने शारीरिक शोषण भी झेला लेकिन 6 साल शारीरिक शोषण सहने के बाद उन्होंने तलाक का फैसला लिया। रश्मि ने अपने असफल रिश्ते से सबक लेकर बाकी लोगों को एक मैसेज भी दिया कि अगर आप इस शारीरिक शोषण सहना तुरंत नहीं रोकते तो ये बार-बार होगा। अगर पार्टनर के साथ हमारी सोच नहीं मिलती तो बेहतर अलग हो जाना ही हैं।खुद के आत्मसम्मान और इज्जत के लिए यह करना जरूरी हैं। तलाक के बाद दोनों अलग-अलग खुश हैं। रश्मि का कहना है कि अगर अब वो किसी पार्टी में मिल भी जाते हैं तो उन्होंने एक-दूसरे सो कोई शिकायत नहीं होती। दोनों अच्छे से मिलते हैं, जिसकी इज्जत हम दोनों करते हैं।

PunjabKesari

बता दें कि बिग बॉस में रश्मि देसाई की नजदीकिया अरहान खान संग देखने को मिली थी लेकिन जब उन्हें उसकी सच्चाई का पता चला तो उन्होंने इस रिश्ते से दूरी बना लीं। वो नेशनल टेलीविजन पर ही अरहान से ब्रेकअप का ऐलान भी कर चुकी हैं और अब सिंगल अपने फ्रेंड्स के साथ लाइफ एन्जॉय कर रही हैं। 
 

Related News