26 APRFRIDAY2024 3:10:31 PM
Nari

Covid-19:अब रेलवे कर्मचारियों का ट्रेन में ही होगा चेकअप, चलाई गई स्पेशल ट्रेन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Apr, 2020 03:22 PM
Covid-19:अब रेलवे कर्मचारियों का ट्रेन में ही होगा चेकअप, चलाई गई स्पेशल ट्रेन

कोरोनावायरस को देखते हुए रेलवे ने अपने कर्मचारियों के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। अब कर्मचारियों का चेकअप ट्रेन में किया जाएगा और इसके लिए एक स्पेशल ट्रेन भी चलाई गई है। ये ट्रेन जालंधर से पठानकोट के बीच चलेगी।

PunjabKesari

क्यों खास है ट्रेन -
कर्मचारियों के लिए चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन में एक अलग कोच होगा जो कि डॉक्टर्स की टीम के लिए होगा। इसमें डाक्टर्स की टीम हर छोटे-बड़े स्टेशनों पर काम करने वाले कर्मचारियों का चेकअप करेगी।

देश में सभी ट्रेने 3 मई तक स्थगित की हुई है लेकिन इस बीच रेल कर्मचारी रेलवे ट्रेक पर अपनी ड्यूटी दे रहे है इसी कारण इन कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन ने डॉक्टर्स की एक टीम को कर्मचारियों के चेकअप के लिए बुधवार को रवाना किया, इनमें उन कर्मचारियों का चेकअप होगा जो लाइनों पर लाइनमैन का काम करते है।

PunjabKesari

ट्रेन में सवार डाक्टरों की टीम उन कर्माचारियों की काउंसिलिंग करेंगी। स्क्रीनिंग के दौरान चेकअप किया जाएगा जिससे ये पता चलेगा कि कहीं उसमें कोई कोरोना संक्रमित तो नही है। ये ट्रेन पैट्रोलिंग के लिए जालंधर से करतारपुर होते हुए हुए पठानकोट जाएगी। कोरोना की स्थिति को देखते हुए रेलवे ने अपने कर्मचारियों के लिए ये बेहद अच्छा कदम शुरू किया है।

Related News