25 APRTHURSDAY2024 12:26:34 AM
Nari

मेकअप के बाद भी स्किन पर दिखे पैचेज और दाग धब्बे तो फॉलो करें ये Tips

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 13 Mar, 2021 04:05 PM
मेकअप के बाद भी स्किन पर दिखे पैचेज और दाग धब्बे तो फॉलो करें ये Tips

मेकअप करना तो हर एक महिला को पसंद होता है। चाहे आप ने ऑफिस ही क्यों न जाना हो लेकिन खुद को मिनिमल सी लुक देने के लिए भी महिलाएं मेकअप करती हैं। इस बात में भी कोई शक नहीं है कि मेकअप से जहां कॉन्फिडेंस आता है वहीं दूसरी ओर अगर मेकअप खराब हो जाए तो हमारी लुक और हमारा कॉन्फिडेंस लेवल दोनों डाउन हो जाता है। मेकअप की एक सबसी बड़ी समस्या यह आती है कि मेकअप करने के बाद भी चेहरे पर धब्बे और स्किन ड्राई दिखती है। मेकअप में अगर चेहरे के दाग धब्बे दिखें तो इससे स्किन और चेहरा और खराब लगने लगता है। इसलिए अगर आप भी यही प्रॉब्लम फेस करती हैं तो आपको इसके लिए कुछ टिप्स बताते हैं। 

ये टिप्स करें फॉलो 

1. बेस है जरूरी 

PunjabKesari

कईं बार हम मेकअप का बेस अच्छे से नहीं बनाते हैं जिसके कारण चेहरे पर दाग धब्बे दिखाई देने लगते हैं इसलिए जरूरी है कि आप मेकअप बेस अच्छा रखें और स्ट्रॉन्ग बेस की जगह आप लाइट फाउन्डेशन या बीबी-सीसी क्रीम का इस्तेमाल करें।

2. फाउंडेशन खरीदतें वक्त रखें ध्यान 

अगर मेकअप के बाद स्किन ड्राई और धब्बेदार दिखाई देती है तो आप फाउंडेशन खरीदते वक्त कुछ बातों का ख्याल रखें जैसे कि मॉइश्चराइजिंग, क्रीमी या ऑयल इन्फयूज्ड फाउंडेशन ही खरीदें।

3. ऑयली दिखें स्किन तो क्या करें 

अगर आपकी स्किन ऑयली नजर आ रही है तो आप पाउडर फाउंडेशन लगाएं क्योंकि नॉर्मल स्किन वालों के लिए केक और लिक्विड फाउंडेशन बेस्ट होते हैं।

4. स्किन पर दिखे पैचेज तो क्या करें 

PunjabKesari

वहीं कईं बार महिलाओं के चेहरे पर मेकअप करने के बाद स्किन फटी-फटी नजर आती है। स्किन पर क्रेक या पैचेस पड़े होते हैं अगर आपको भी ऐसी कोई समस्या होती है तो आप मेकअप प्राइमर का इस्तेमाल करें इससे आपकी स्किन एक दम स्मूद हो जाएगी। 

5. फाउंडेशन के बाद कंसीलर का न करें इस्तेमाल 

अगर आप स्मूद और गॉर्जियस स्किन पाना चाहती हैं तो फाउंडेशन के बाद कंसीलर न लगाएं जबकि आपको पहले चेहरे पर करेक्टर और कंसीलर लगाना चाहिए और फिर आपको बाद में फाउंडेशन लगानी चाहिए। 

Related News