04 AUGTUESDAY2020 2:17:15 AM
Nari

मानसून में भी कम नहीं होगी चेहरे की चमक, बस फॉलो करें ये टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Jul, 2020 11:26 AM
मानसून में भी कम नहीं होगी चेहरे की चमक, बस फॉलो करें ये टिप्स

मानसून में सिर्फ सर्दी खांसी ही नहीं बल्कि स्किन एलर्जी, इंफेक्शन का खतरा भी बढ़ जाता है। वहीं, बारीश के मौसम में ऑयली स्किन, पिंपल्स व एक्ने की समस्या भी काफी देखने को मिलती है। ऐसे में जरूरी होती है स्किन केयर रूटीन बदलने की, ताकि आप इन समस्याओं से भी बची रहे और स्किन का ग्लो भी बरकरार रहे। चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ टिप्स देते हैं, जिससे आप मानसून में अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं।

हैवी मेकअप से बचे

मानसून में जितना हो सके मेकअप कम करें। साथ ही इस मौसम में वॉटरप्रूफ मेकअप करें, ताकि पसीने व बारिश से वो जल्दी खराब ना हो।

PunjabKesari

सनस्क्रीन लोशन लगाएं

लड़कियों को लगता है कि बारीशों के मौसम में सनस्क्रीन लोशन की कोई जरूरत नहीं होती जबकि यह गलत है। मौसम चाहे कोई भी हो सनस्क्रीन लोशन लगाना ना भूलें।

माइश्चराइज

स्किन चाहे ड्राई हो या ऑयली, माइश्चराइजर लगाना ना भूलें। साथ ही हमेशा जैल बेस्ड माइश्चराइजर लगाएं।

टोनर का इस्तेमाल

चेहरे धोने के बाद टोनर लगाना ना भूलें। यह ओपन पोर्स को बंद करता है और पीएच बैलेंस को मेंटेन रखता है, जिससे आप कई समस्याओं से बचे रहते हैं।

PunjabKesari

स्क्रबिंग व फेस मास्क

हफ्ते में कम से कम 1 बार स्क्रबिंग और फेस मास्क लगाना ना भूलें। आप चाहें तो हफ्ते में 2 बार भी स्क्रब कर सकते हैं। इससे डेड स्किन निकल जाती है और स्किन डल नहीं लगती। आप चाहें तो इसके लिए नीम, फ्रूट फेस पैक लगा सकती हैं।

खूब पिएं पानी

बॉडी के साथ स्किन को हाइड्रेट रखना भी जरूरी है इसलिए दिनभर में 8-9 गिलास पानी जरूर पीएं। आप चाहें तो नारियल पानी, जूस, आदि भी पी सकते हैं।

हेल्दी डाइट भी जरूरी

अच्छी स्किन व बालों के लिए हेल्दी डाइट लेना भी जरूरी है। पोषक तत्वों से भरपूर फल, सब्जियां खाएं। दूध, अंडे, सूखे मेवे, बीन्स आदि को डाइट का हिस्सा बनाएं।

PunjabKesari

Related News