28 APRSUNDAY2024 6:51:09 AM
Nari

मैटेलिक आई मेकअप से पाएं इम्प्रैसिव लुक

  • Updated: 12 Jan, 2017 01:07 PM
मैटेलिक आई मेकअप से पाएं इम्प्रैसिव लुक

ब्यूटीः फैशन तो हर दिन बदलता है, जिसे लोग फुल ऑन फालो भी करते हैं, खासकर लड़कियां तो ब्रांडेड कपड़ों के साथ एक्सेसरीज और मेकअप भी चलन के हिसाब से ही चूज करती हैं। फैशनपरस्त औरतें बॉलीवुड हस्तियों के फैशन से खूब प्रभावित होती हैं। दमदार पर्सनैैलिटी और इम्प्रैसिव लुक के लिए एक तरह से यह बहुत जरूरी भी है लेकिन इसके साथ चेहरे की पर्सनैलिटी होना भी बहुत जरूरी है। चेहरे की खूबसूरती नैन-नक्श पर निर्भर करती है, जिसमें आंखों को सबसे अट्रैक्टिव माना जाता है। वहीं आई मेकअप इसे और भी ज्यादा इम्प्रैसिव बना देता है। आप पर किस तरह की ड्रैस और एक्सेसरीज सूट करती हैं यह तो धीरे-धीरे आपको पता चल जाता है लेकिन मेकअप के बारे में आपको पूरी जानकारी होना बहुत जरूरी है।

मॉडर्न जमाने में ऐसे बहुत सारे मेकअप ट्रिक्स मौजूद हैं जो आपकी आंखों को अट्रैक्टिव दिखाते हैं। ग्लिटर, मैट, स्मोकी मैकअप का खूब ट्रैंड देखने को मिला। नाइट या कॉकटेल पार्टी में स्मोकी मेकअप आपको बोल्ड लुक देता है लेकिन इन दिनों मरमेड स्टाइल मैटेलिक आई मेकअप खूब ट्रैंड में चल रहा है। मरमेड यानि जलपरी की तरह चमकता डार्क आई मेकअप। इस शिमरी और शाइनी शैडो से आंखों की खूबसूरती और भी दोगुनी हो जाती है। खासतौर पर रात के फंक्शन या डीजे पार्टीज में मैटेलिक मेकअप बहुत ही ट्रैंडी और हॉट लुक देता है। मजे की बात तो यह है कि इसे आप हर तरह की ड्रैस के साथ मैच कर सकते हैं। वैसे तो गोल्डन, ब्लैक और सिल्वर कलर आम इस्तेमाल किए जाने वाले आईशैडो हैं लेकिन इन दिनों ड्रार्क ग्रीन, ब्लू, पिंक, रैड, पिकॉक और यैलो कलर के आईशैड काफी पसंद किए जा रहे हैं। इसके अलावा मैटेलिक आईलाइनर भी लड़कियों को खूब भा रहे हैं। आईशैडो की जगह आप कलरफुल मैटेलिक लाइनर भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

 
कुछ बातों का रखें ख्याल

- आंखें अनमोल हैं, इसके लिए बेस्ट क्वालिटी के ही मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। सस्ती प्रोडक्ट्स आपकी आंखों को नुकसान पहुंचा सकते है। 

- आईशैडो अपलाई करने से पहले आईलिड पर एक बूंद प्राइमर जरूर लगा लें क्योंकि क्रीज लाइन पर आईशैडो फैल जाता है लेकिन अगर आप प्राइमर यूज करेंगे तो आईशैडो फैलेगा नहीं और लंबे समय तक टिका रहेगा।

- अगर आप स्मौकी लुक आईमेकअप चाहती हैं तो पहले जैल आईलाइनर लगा लें फिर स्मजर ब्रश से अच्छी तरह स्मज कर लें। उसके बाद अपनी पसंद का आईशैडो चूज करें। आप दो कलर का मिक्स कंट्रास्ट भी कर सकती हैं। आईशैडो गोलाई में अपलाई करें।


 

Related News