04 MAYSATURDAY2024 9:02:53 PM
Nari

'ब्रांड को बदनाम करने की कोशिश...' Amul दूध में यूरिया होने का दावा करने वाले व्यक्ति पर FIR दर्ज

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 10 Jul, 2023 10:43 AM
'ब्रांड को बदनाम करने की कोशिश...' Amul दूध में यूरिया होने का दावा करने वाले व्यक्ति पर FIR दर्ज

अमूल ब्रांड के प्रोडक्ट्स तो सब लोग ही भारत में इस्तेमाल करते हैं। घर-घर में इसका दूध भी पिया जाता है। लेकिन अब गुजरात के एक व्यक्ति ने फेसबुक में एक वीडियो पोस्ट करके दूध में यूरिया होने की बात का दावा किया है। जिससे लोग घबरा गए हैं और अपनी सेहत को लेकर भी चिंतती हैं क्योंकि यूरिया एक बेहद ही खतरनाक पदार्थ है और इससे इंसान की जान भी जा सकती है।

PunjabKesari

वहीं अमूल ब्रांड ने भी तुरंत एक्शन लेते हुए कथित व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर दी है। पुलिसी अधिकारी के कहना है कि केस मंगलवार को अडालज पुलिस थाने में दर्ज की गई थी, लेकिन इस संबंध में फिलहाल कभी तो कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन महासंघ (जीसीएमएमएफ) की उत्पादन इकाई अमूलफेड के वरिष्ठ बिक्री प्रबंधक अंकित पारिख ने इस सिलसिले में शिकायत दर्ज कराई है।

PunjabKesari

प्रबंधक अंकित पारिख ने अपनी शिकायत में कहा है कि गांधीनगर निवासी लक्ष्मीकांत परमार ने फेसबुक पर एक वीडियो में अमूल ब्रांड की बदनामी करते हुए दावा किया उसके पैकेज्ड दूध में यूरिया होता है। शिकायत में ये भी कहा गया कि वीडियो में यह दावा किया गया है कि एक सरकारी प्रयोगशाला ने इसकी पुष्टि की है।

बदनाम करने का आरोप

फेसबुक यूजर पर ब्रांड ने बदनाम करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि फेसबुक यूजर ने एक वीडियो शेयर किया था। वीडियो में दूध में यूरिया होना का दावा किया गया था। आरोपी पर एफआईआर दर्ज करा दी गई है। हालांकि इस मामले में अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है। शिकायत में कहा गया है कि वीडियो का उद्देश्य अमूल ब्रांड की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाना और अफवाहें फैलाना था। पुलिस ने लक्ष्मीकांत परमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि) और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

PunjabKesari

Related News