30 APRTUESDAY2024 11:24:11 AM
Nari

हाथ से नहीं, नाक से टाइप करता है यह शख्स!

  • Updated: 16 Jan, 2017 05:29 PM
हाथ से नहीं, नाक से टाइप करता है यह शख्स!

लाइफस्टाइलः दुनियाभर में कई लोग एेसे हैं जो अपने टैलेंट के लिए जाने जाते हैं। आज हम आपको एक एेसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जो हाथ से नहीं बल्कि नाक से टाइपिंग करता हैं। जी हां, इस शख्स की टाइपिंग स्पीड देखकर सभी लोग हैरान रह जाते हैं। लोग हाथों से इतनी तेज टाइपिंग नहीं कर पाते जितनी तेज यह शख्स नाक से करता है। 

भारत के रहने वाले मोहम्मद खुर्शीद हुसैन अपनी नाक से टाइप करते हैं। वह हैदराबाद के रहने वाले हैं और इंजीनियरिंग के छात्र रहे हैं। 10 साल की उम्र से ही मोहम्मद ने टाइपिंग सीखना शुरु किया। उन्होंने कम उम्र में ही काफी मेहनत की। उनके नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दो रिकॉर्ड दर्ज हैं। मोहम्मद रोजाना 8 घंटे प्रैक्टिस करते थे, जिससे की उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में शामिल हो सकें। 

मोहम्मद ने मात्र 3.43 सेकेंड्स में सारे अल्फाबेट टाइप किए। यहीं नहीं, उन्होंने 47 सेकेंड में 103 अक्षर टाइप करके एक नया रिकार्ड कायम किया। मुहम्मद खुर्शीद को इस दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। उनका कहना है कि जब वो अपनी नाक की मदद से टाइप करते हैं तो की-बोर्ड देखना काफी मुश्किल होता है। इसकी वजह से उन्हें धुंधला भी दिखता है। मुहम्मद ने पहला रिकार्ड 2012 और दूसरा रिकार्ड 2014 में कायम किया।

Related News