Twitter
You are hereNari

Makeup Tips: बिना पार्लर जाए घर पर कैसे करें कम्पलीट मेकअप

Makeup Tips: बिना पार्लर जाए घर पर कैसे करें कम्पलीट मेकअप
Views:- Sunday, October 28, 2018-4:24 PM

सुदंर दिखने के लिए मेकअप का इस्तेमाल आजकल लड़कियों का सबसे अहम टूल बन गया है। परफेक्ट मेकअप के जरिए न सिर्फ पर्सनालिटी उभर कर आती है बल्कि इससे कॉन्फिडेंस भी बढ़ता है। मगर कई बार लड़कियों को समझ नहीं आता कि मेकअप की शुरूआत प्राइमर से करनी होती है या बेस पाउडर के साथ। ऐसे में आज हम आपको मेकअप से जुड़ी कुछ सामान्‍य गाइडलाइन बताएंगे, जो मेकअप करते समय आपके काम आएगी। तो चलिए जानते हैं घर पर कंपलीट मेकअप करने के कुछ आसान स्टेप।

 

स्टेप 1- क्लींजर और टोनर
मेकअप करने से पहले चेहरे पर जमा धूल-मिट्टी दूर करना बहुत जरूरी है। इसके लिए क्लींजर से चेहरा साफ करें और उसके बाद टोनर अप्लाई करें। इससे स्किन का pH लेवल बैलेंस रहेगा।

PunjabKesari

स्टेप 2- सीरम
स्किन को टोन करने के बाद चेहरे पर सीरम लगाएं। कई बार सुबह उठने के बाद आंखों में सूजन आ जाती है। ऐसे में पफ्फी आईज से छुटकारा पाने के लिए आई क्रीम लगाएं।

स्टेप 3- मॉइश्चराइजर
इसके बाद मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे रूखापन त्वचा का रूखापन दूर हो जाएगा। फिर सनस्क्रीन अप्लाई करें, जिसस आपकी त्वचा प्रदूषण से बच सकें।

स्टेप 4- प्राइमर
स्किन टोन के हिसाब से प्राइमर चूज करके अप्लाई करें और फिर उसे अच्छी तरह मर्ज करें। इस बात का ध्यान रखें कि आपका प्राइमर लॉन्ग लॉस्टिंग हो।

PunjabKesari

स्टेप 5- फाउंडेशन
प्राइमर लगाने के बाद चेहरे पर फाउंडेशन की पतली लेयर लगाएं। इसे धीरे-धीरे स्किन पर अप्लाई करें नहीं तो पैचेस पड़ जाएंगे।

स्टेप 6- कंसीलर
फाउंडेशन के बाद चेहरे पपर कंसीलर लगाएं और फिर फेस पाउडर। अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही इन्ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें। इससे चेहरे की खूबसूरत ज्यादा अच्छी तरह उभर कर आएगी।

स्टेप 7- हाईलाइटर
हाईलाइटर इस्तेमाल करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसे फाउंडेशन के ऊपर अच्छी तरह से लगाएं। इसे चिक बोन के हाई प्वाइंट, नाक और माथे पर लगाएं। नो-मेकअप ग्लो के लिए आप इसे मॉइस्चराइजर में मिलाकर भी लगा सकती हैं।

PunjabKesari

स्टेप 8- आईशैडो, आईलाइनर और मस्कारा
मेकअप बेस कंप्लीट होने के बाद आईशैडो,आईलाइनर और फिर मस्कारा लगाएं। फिर आईब्रो पैंसिल से ब्राउज को शेप दें।

स्टेप 9- लिप लाइनर और लिपस्टिक
इसके बाद होंठों की बारी आती है। लिप लाइनर लगाने के बाद अपनी ड्रेस के साथ मैच करता लिप शेड लगाएं। इसे लगाने से पहले होंठों पर कंसीलर लगा लें, ताकि लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहे।

स्टेप 10- सेटिंग स्प्रे
मेकअप कंपलीट होने के बाद इसे सेट करने के लिए सेटिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News