14 OCTMONDAY2019 11:08:08 AM
Nari

बदबू को दूर कर यूं महकाएं घर का हर कोना

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 22 Sep, 2019 11:27 AM
बदबू को दूर कर यूं महकाएं घर का हर कोना

सारा दिन घर से बाहर रहने के बाद जब वापिस आते है तो आपको काफी सुकून मिलता है लेकिन अगर घर के अंदर आते ही अजीब सी बदबू यानि स्मेल आपको तंग करे तो आपको कैसा लगेगा। कई बार बरसात व इस ह्यूमस भरे मौसम में सारा दिन घर बंद रहने के कारण घर के भीतर से अजीब सी स्मेल आनी शुरु हो जाती हैं। ऐसे में आपको समझ नही आता है कि आप क्या करें ? मार्किट से मिलने वाले महंगे रुम फ्रेशनर से आप कुछ देर के लिए उस स्मेल को खत्म कर सकते है लेकिन हमेशा के लिए वह दूर नही होती है। वहीं कई बार इन रुम फ्रेशनर का इस्तेमाल करना आपको काफी महंगा पड़ता है। ऐसे में हम आपको कुछ आसान व सस्ते तरीकें बताएगें जिससे सारा दिन आपका घर महकता रहेगा।


पानी में करें नेचुरल चीजों का इस्तेमाल

घर को महकाने के लिए आप पानी को उबाल कर उसमें नींबू, संतरे का स्लाइस, हब्र्स, पुदीना डाल कर गैस पर पकने के लिए रख दें। धीरे- धीरे इसकी महक पूरे घर में फैल जाएगी। इससे आपका घर पूरी तरह से महक उठेगा। इसकी खास बात यह है कि इससे आपका घर अधिक समय तक महकता रहेगा।

PunjabKesari,nari

खोल कर रखें खिड़की

कई बार घर में कुछ जलने या पेंट के कारण स्मेल आती है। ऐसे में रुम फ्रेशनर या किसी अन्य स्मेल का इस्तेमाल करने की जगह खिड़कियों को खोल दें। जब आप खिड़की को खोल देगें तो कुछ ही देर में सारी स्मेल कमरे से बाहर निकल जाएगी। इससे धीरे- धीरे अपने आप घर महक उठेगा।

PunjabKesari,Nari

ऑयल डिफ्यूजर 

घर को जब भी महकाने की बात आती है तो हर कोई अरोमा कैंडल्स का इस्तेमाल करने के बारे में सोचता है, लेकिन इसकी जगह आप ऑयल डिफ्यूजर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे एक तो पूरा घर नेचुरल तरीके से महक उठेगा दूसरा लंबे समय तक घर महकता रहेगा। 

PunjabKesari,Nari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News