03 MAYFRIDAY2024 4:35:32 PM
Nari

बुधवार को करें ये उपाय, विघ्नहर्ता दूर करेंगे जीवन की हर परेशानी

  • Edited By palak,
  • Updated: 23 Apr, 2024 05:52 PM
बुधवार को करें ये उपाय, विघ्नहर्ता दूर करेंगे जीवन की हर परेशानी

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है। जैसे सोमवार का दिन भगवान शिव का, मंगलवार का दिन हनुमान जी का वैसे ही बुधवार का दिन गौरी पुत्र गणेश जी का माना जाता है। इस दिन यदि पूरे विधि-विधान के साथ गणेश जी की पूजा की जाए तो व्यक्ति के जीवन से सारे संकट दूर होते हैं। मान्यताओं के अनुसार, बुधवार वाले दिन व्रत रखने और पूजा करने से गणपत्ति प्रसन्न होते हैं और भक्तों को मनचाहा वरदान भी देते हैं। इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे अचूक उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें करने से गणेश जी प्रसन्न होते हैं। आइए जानते इनके बारे में।  

बुध ग्रह बनेगा मजबूत 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, बुधवार वाले दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है। यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर है तो अपने पास हरे रंग का रुमाल रखें। इसके अलावा बुधवार वाले दिन हरी मूंग की दाल और हरे कपड़े जरुरतमंदों को दान करें। इससे कुंडली में बुध ग्रह मजबूत बनेगा।

PunjabKesari

मन की अशांति होगी दूर 

भगवान गणेश को दूर्वा घास बहुत प्रिय होती है। ऐसे में हर बुधवार वाले दिन 21 दूर्वा गणेश जी को चढ़ाएं। मान्यताओं के अनुसार, ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-शांति का वास होगा। 

कार्य में मिलेगी सफलता 

बुधवार वाले दिन गणेश की को पूजा के दौरान सिंदूर का तिलक लगाएं। इसके बाद अपने परिवार के लोगों को भी तिलक लगाएं। इससे आपके सारे कार्य पूरे होंगे। 

PunjabKesari

पूरी होगी हर मनोकामना 

यदि आपकी कोई ऐसी मनोकामना है जो पूरी नहीं होती तो उसके लिए हर बुधवार को गणेश जी के मंदिर जाएं और उनके सामने अपनी उस मनोकामना पूर्ति के लिए प्रार्थना करें। ऐसा निरंतर तब तक करें जब तक आपकी इच्छा पूरी नहीं होती। 

भगवान गणेश होंगे प्रसन्न 

गणेश जी को मोदक बहुत प्रिय हैं। ऐसे में उनकी पूजा में मुख्यतौर पर बुधवार को उन्हें मोदक का भोग लगाएं। इससे गणपत्ति जी प्रसन्न होंगे। 

PunjabKesari

Related News