10 AUGWEDNESDAY2022 1:30:39 AM
Nari

पतियों ने कहा-साथ रहना है तो काम छोड़ो, सुपरहिट हीरोइनें शादी के बाद हो गई बिलकुल फ्री

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 21 Jul, 2022 01:38 PM
पतियों ने कहा-साथ रहना है तो काम छोड़ो, सुपरहिट हीरोइनें शादी के बाद हो गई बिलकुल फ्री

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने शादी ही इसी शर्त पर की कि वह शादी के बाद भी काम करेंगी जैसे करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण,आलिया भट्ट और कैटरीना कैफ लेकिन ऐसी बहुत ही हीरोइनें भी रही हैं जिन्हें शादी के लिए टॉप का करियर छोड़ना पड़ा क्योंकि इनके पतियों ने इन्हें साफ-साफ कह दिया था कि शादी करनी है तो घर बैठो और इन हीरोइनों ने ऐसा किया भी। चलिए आपको बताते हैं उऩ्हीं हीरोइनों के बारे में बताते हैं जिन्होंने फैमिली और पति के लिए अपना करियर छोड़ दिया।

ट्विंकल खन्ना

अक्षय कुमार की तो शर्त ही यहीं थी कि वह शादी के बाद ट्विंकल खन्ना से फिल्मों में काम नहीं करवाएंगे और ट्विंकल ने शर्त मान भी ली। हालांकि ट्विंकल लेखिका बन गई और अपने मां के साथ कैंडल का बिजनेस भी कर रही हैं।

PunjabKesari

आसीन

आसीन, जो कि आमीर खान की गजनी मूवी में दिखी थी उसके बाद वह सलमान के साथ मूवी रैडी और बोल-बच्चन में नजर आई थी। आसीन साउथ की भी फेमस एक्ट्रेस रही है लेकिन बिजनेस मेन पति राहुल शर्मा के साथ शादी के बाद उन्होंने पूरी तरह फिल्मों से सन्यास ले लिया और अमेरिका में फैमिली के साथ सेटल हो गई।

PunjabKesari

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया ने फिल्म टारजन से शुरूआत की और बाद में वह सलमान खान के साथ फिल्म वान्टेड में भी दिखी । उनकी क्यूट स्माइल फैंस को काफी पसंद थी लेकिन शादी के बाद आयशा ने इंडस्ट्री छोड़ दी और हाउस वाइफ बन गई। उन्होंने फरहान आजमी से शादी की और  मुंबई  में ही सेटल हो गई।

PunjabKesari

नम्रता शिरोडकर

नम्रता शिरोडकर ने बॉलीवुड के साथ साउथ की कई फिल्में की लेकिन जैसे ही उन्होंने शादी की फिल्मों से सन्यास ले लिया। दरअसल, उन्होंने साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी की थी जिसके बाद वह फिल्मों में नजर नहीं आई।

PunjabKesari

मीनाक्षि शेत्राद्रि

मीनाक्षि जिसे लोग दामिनी भी कह देते हैं ने काफी टाइम फिल्मों में काम किया और एक से बढ़कर एक फिल्में की लेकिन अचानक ही खबर आई कि मीनाक्षि शादी करके भारत छोड़ कर हमेशा के लिए चली गई हैं। कहा जाता है कि मीनाक्षि को किसी बात का डर था इसलिए वह रातों-रात गायब हो गई थीं।

PunjabKesari

बबीता कपूर और मुमताज भी ऐसी ही अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने शादी के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी हालांकि बबीता तो काम करना चाहती थी लेकिन कपूर खानदान की परंपरा के चलते ऐसा कर नहीं पाई वहीं मुमताज ने तो अपनी मर्जी से इंडस्ट्री को बाय बाय बोल दिया था।

PunjabKesari

वहीं बबीता की बड़ी बेटी करिश्मा कपूर जो कि बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दे चुकी थी लेकिन शादी के बाद ब्रेक पर रही और जब तलाक के बाद वह आई तो उन्हें वो फेम नहीं मिला।

PunjabKesari

हालांकि काजोल, शिल्पा शैट्टी, इन्होंने भी शादी के बाद लंबा ब्रेक लिया लेकिन बाद में एंट्री की लेकिन करियर को पहले जैसी उड़ान नहीं मिली।

PunjabKesari

आपको क्या लगता है कि महिलाओं को शादी के बाद परिवार और बच्चों को संभालने के लिए करियर पर ब्रेक लगा देनी चाहिए या फिर खुद की पहचान बनाए रखनी चाहिए।

PunjabKesari

अपनी राय हमें कमेंट बॉक्स में जरूर दें। 


 

Related News