19 MAYSUNDAY2024 12:08:44 AM
Nari

त्योहारों में घर बैठे मिलेगी दमकती Korean Skin, बस फॉलो करें ये Beauty Tips

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 Oct, 2023 11:25 AM
त्योहारों में घर बैठे मिलेगी दमकती Korean Skin, बस फॉलो करें ये Beauty Tips

त्योहारों का सीजन चल रहा है। ऐसे में सारी महिलाएं पार्लर के चक्कर काटती हैं, ताकि उनकी स्किन फॉलोलेस हो और किसी भी इवेंट में सब उनकी तारीफ करें। वहीं कोरियन ग्लास स्किन की भी हर महिला चाहत रखती है। कई महिलाएं महंगे कोरियन स्किन प्रोडक्ट्स खरीद भी लेती हैं। इसमें स्नेल म्यूसिन से लेकर राइस वॉटर तक सब बहुत फेमस है। लेकिन अगर मैं आपको कहूं की घर बैठे बिना पैसे खर्च किए घर पर ही खूबसूरत ग्लास स्किन पा सकती हैं तो? चलिए आपको बताते हैं इसके बारे में....

PunjabKesari

कोरियन ब्यूटी टिप्स

एक्सफोलिएशन

कोरियन स्किन केयर में चेहरे को एक्सफोलिएट किया जाता है। एक्सफोलिएशन यानी स्क्रब, चेहरा एक्सफोलिएट करने पर डेड स्किन सेल्स निकल जाती हैं और चेहरे पर नजर आने वाली गंदगी और मैल हट जाते हैं। 1 से डेढ़ मिनट के लिए ही स्क्रब को चेहरे पर मला जाता है और फिर पानी से चेहरा धो लें।

टोनर

टोनर स्किन केयर का एक बहुत जरूरी हिस्सा है। इससे ओपन पोर्स कम होते हैं। इससे स्किन का पीएच भी बैलेंस होता है। वहीं टोनर को लगाने से सही तरीका चेहरे पर रूई घिसना नहीं है, बल्कि हल्के से स्किन पर डैब- डैब करना है।

PunjabKesari

आई क्रीम

कोरियन स्किन में लोग आई क्रीम भी जरूर लगाते हैं। इसके बाद ही स्किन केयर पूरा होता है। इससे अंडर आई डार्क सर्कल्स और आंखों के नीचे पड़ने वाली झुर्रियां भी दूर हो जाती हैं।

PunjabKesari

सनस्क्रीन

सूरज की खतरनाक यूवीए और यूवीबी किरणों से बचने के लिए सनस्क्रीन लगाई जाती है। कोरियन स्किन केयर में सनस्क्रीन का खूब इस्तेमाल होता है। जो लोग पिग्मेंटेशन से परेशान है, वे घर के अंदर भी सनस्क्रीन लगा सकते हैं।

चावल का पानी

चावल के पानी को चेहरे पर कई तरह से लगाया जा सकता है। चावल को भिगोकर रखें और इसके पानी को छानकर अलग निकाले लें। इस पानी को फेस टोनर की लगा सकते हैं। फेस पैक बनाने में इस पानी का इस्तेमाल किया जा सकता है या फिर सुबह शाम चेहरा धोने के लिए चावल का पानी इस्तेमाल में लाया जा सकता है।

PunjabKesari

Related News