30 JULFRIDAY2021 1:00:08 AM
Nari

जानिए आपकी राशि के कर्म अच्छे या बुरे, किसे करने पड़ेगी कितनी मेहनत?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 16 Jun, 2021 05:10 PM
जानिए आपकी राशि के कर्म अच्छे या बुरे, किसे करने पड़ेगी कितनी मेहनत?

आप सभी ने अक्सर सुना होगा कि हमें अपने कर्मों का फल मिलता है। एक बार हमारे द्वारा किया कोई काम घूमकर हमारे पास लौट आता है। ऐसे में हमें हमेशा अच्छे काम करने की ओर ध्यान देना चाहिए। वहीं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, हम पर अपनी राशि का खास प्रभाव पड़ता है। इससे हमारे अच्छे व बुरे कर्म जुड़े होते हैं। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि 2021 में आपको क्या करना व किससे संभलकर रहना चाहिए...

PunjabKesari

मेष राशि

इस राशि के लोगों का यह साल काफी अच्छा बीतेगा। इस साल इन पर कर्मफल दाता शनिदेव की कृपा होने से इन्हें इन्हें करियर व बिजनेस में तरक्की मिलेगी। मेष राशि के लोगों की अटकी हुई योजनाएं सफल होंगी। आर्थिक जीवन में खुशहाली होगी। मगर पारिवारिक तौर पर कुछ परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में कड़ी मेहनत व धैर्य रखने की जरूरत है। 

वृषभ राशि

इस साल इस राशि के लोगों को काम में सफलता मिलने की संभावना है। इनकी मैरिड लाइफ भी अच्छी रहेगी। इस राशि के लोगों को सही चीजों व मौकों को चुनकर सफलता हासिल हो सकती है। शनिदेव 2021 के पूरा वर्ष भाग्य स्थान में रहेंगे। ऐसे में इन्हें अपने कर्मों का पूरा फल व किस्मत साथ देगी। 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों के आर्थिक तौर पर परेशानियां झेलनी पड़ सकती है। वहीं इन्हें हर काम में देरी व परेशानी हो सकती है। इसलिए इस राशि के लोगों को इस साल थोड़ा संभलकर रहने में ही भलाई है। 

कर्क राशि

इस राशि के लोग इस साल करियर में सफलता हासिल करेंगे। नौकरी वाले लोगों को तरक्की और व्यापारियों को कारोबार में शुभ परिणाम मिलेंगे। 

PunjabKesari

सिंह राशि

इस साल सिंह राशि के लोग आर्थिक तौर पर ज्यादा मजबूत नहीं रहेंगेे। इन्हें धन अर्जित करने के लिए परिवार की मदद लेनी पड़ कती है। वहीं छोटी-छोटी सफलता पाकर ये लोग किसी बड़े मुकाम पर पहुंच सकते हैं। इन लोगों को इस साल कोई बड़ा निवेश करने से पहले सोच लेना चाहिए। नहीं तो नुकसान झेलना पड़ सकता है। 

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों का यह साल आर्थिक तौर पर सामान्य रहेगा। मगर मेहनत से ये लोग करियर में सफलता हासिल कर सकते हैं। इस साल आपके दिमाग में नई-नई योजनाएं आएगी जिससे लाभ मिल सकता है। ऐसे में साल के अंत तक इन लोगों के लिए यह आर्थिक रुप से मजबूत होगा। 

तुला राशि

इस राशि को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के साथ जीवन में कई बदलाव महसूस हो सकते हैं। वहीं जून से जुलाई के बीच के समय में इन्हें कार्यक्षेत्र में फायदा मिल सकता है। ऐसे नौकरी वाले लोगों को तरक्की व व्यापारियों को व्यापार में बढ़ोतरी हो सकती है। 

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों के लिए यह साल अच्छा साबित होगा। मगर फिर भी इन्हें अपनी सेहत का ख्याल रखने की जरूरत है। इन्हें कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है। प्यार के मामले में इनके लिए ये साल अच्छा रहेगा। वहीं जो लोग कुंवारे है उनके घर में विवाह की शहनाइयां गूंज सकती है। दूसरी ओर विवाहिता लोगों को थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। 

PunjabKesari

धनु राशि

इन लोगों को सहकर्मियों की मदद से करियर में सफलता हासिल होगी। व्याापरियों को बिदनेस में सफलता मिलेगी। मगर दूसरी ओर इन्हेें सेहत संबंधी समस्या ना हो इसके लिए खानपान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। 

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। किस्मत इनका साथ देगी। ऐसे ये लोग करियल में बिना रुके सफलता पाएंगे। साल के बीच में इन लोगों को धन लाभ के कई अवसर मिलेंगे। परिवार में मान, सम्मान बढ़ेगा।

कुंभ राशि 

इन लोगों को इस पूरे साल मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। व्यापारी लोग कारोबार से संबंधी यात्रा पर जा सकते हैं। वहीं नौकरी वाले लोगों का स्थानांतरण हो सकता है। इनके खर्चों में वृद्धि होने से आर्थिक तौर पर परेशानी हो सकती है। वहीं कर्मों के अनुसार ही सभी को फल मिलता है। इसलिए इन्हें भी अच्छे कर्म व मेहनत करने की ओर ध्यान देना चाहिए। स्टूडेंस को कड़ी मेहनत से अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। 

मीन राशि

इस राशि के लोगों को इस साल करियर में सफलता मिलेगी। वहीं इन्हें हर मोड़ पर सहकर्मियों का साथ मिलेगा। ऐसे में इन्हें इस साल अपने अधिकारियों और सहकर्मियों से अच्छे संबंध बनाकर रखने चाहिए। नौकरीपेशा वाले लोगों को भाग्य का साथ मिलने से तरक्की मिलेगी। इसलिए इन्हें पूरा साल कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए। 
 

Related News