27 APRSATURDAY2024 2:34:26 AM
Nari

मोबाइल नंबर में छिपे हैं आपकी पर्सनैलिटी के कई राज, जानिए कैसे?

  • Edited By neetu,
  • Updated: 24 Aug, 2021 02:19 PM
मोबाइल नंबर में छिपे हैं आपकी पर्सनैलिटी के कई राज, जानिए कैसे?

हर कोई अच्छे व कामयाब जीवन की कामना करता है। वहीं अंकशास्त्र के अनुसार, हमारी राशि, जन्म तिथि की तरह हमारे मोबाइल के अंक भी हम पर अपना गहरा प्रभाव डालते हैं। इससे हमारे आने वाले जीवन संबंधी कई चीजें जुड़ी होती है। चलिए आज हम आपको आपको मोबाइल नंबर से जुड़ी कुछ बातों के बारे में विस्तार से बताते हैं। मगर उससे पहले जानते हैं मोइबल अंक जोड़ने का सही तरीका...

 

ऐसे पहचानें मोबाइल नंबर का अंक

उदाहरण के लिए अगर किसी का मोबाइल नंबर 1234567890 है तो इसका अंक जानने के लिए आपको सभी अंकों को जोड़ना होगा 1+2+3+4+5+6+7+8+9+0= 45, 4+5= 9। ऐसे में इनका मोबाइल नंबर 9 हुआ। चलिए अब जानते हैं कि आपका मोबालइल नंबर आपके बारे में क्या बताता है...

अंक 1

यह मजबूत अंक कहलाता है। जिन लोगों के मोबाइल नंबर को मिलाकर 1 अंक बनता हो वे ऊर्जा बढ़ाने के साथ दूसरों को जल्दी इंप्रेस करने का काम करते हैं। ये लड़कियां करियर में खूब नाम कमाती है। मगर प्यार के मामले में ज्यादा लक्की नहीं होती है। वहीं इन्हें अचानक खुशी मिलने पर अलर्ट रहने की जरूरत होती है।

अंक 2

ये लड़कियां रोमांटिक स्वभाव व सच्चे प्यार की तलाश में होती है। वहीं इनके मोबाइल नंबर में अगर 1 से ज्यादा बार यह अंक आए तो ऐसी लड़कियां दयालु किस्म की होने के साथ बात करने में माहिर होती है। वहीं सेल्स से काम से जुड़ी लड़कियों के लिए यह अंक मजबूत साबित होता है।

PunjabKesari

अंक 3

जिन लड़कियों के मोबाइल नंबर के अंकों का जोड़ 3 होता है वे क्रिएटिविटी करने में माहिर होती है। हर कोई इनकी कंपनी को खूब पसंद करता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, 3 अंक आर्टिस्ट, संगीत क्षेत्र से जुड़े लोग व युवाओं के लिए बेहद अच्छा माना गया है। ऐसे में अगर आप लेखन के क्षेत्र से जुड़ी है तो आपके लिए 3 अंक का मोबाइल नंबल होना बेस्ट रहेगा। मगर अगर आप बहुत उत्साही व अपने लक्ष्यों को हासिल करना चाहती है तो यह अंक आपके लिए ज्यादा अच्छा साबित नहीं कहा जा सकता है।

अंक 4

अंक 4 स्थिर व वफादार माना जाता है। ऐसे में अगर आप बैंकिंग, लॉ आदि काम से जुड़े हैं तो यह अंक आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेगा। वहीं जिन लोगों का परिवार बड़ा है उन लड़कियों को 4 अंक का मोबाइल नंबर चुनना चाहिए।

PunjabKesari

अंक 5

यह अंक किसी भी जिंदगी में रोमांच व बदलाव लाने का काम करता है। ऐसे में ये लड़कियां खुले व स्वतंत्र ख्यालों की होती है। इन्हें आजादी से घूमना-फिरना पसंद होता है। ऐसे में ये लड़कियां किसी बंदिश में रहने की जगह पर अकेले रहना ठीक समझती है। वहीं इन्हें ऐसे पार्टनर की तलाश रहती जो इनपर रोक-टोक ना करें। वहीं परिवार के साथ रहने वाली व किसी तनाव से परेशान लड़कियों को 5 अंक का मोबाइल नंबर रखने से बचना चाहिए।

अंक 6

ये लड़कियां पार्टनर व परिवार को बहुत अहमियत देती है। अंक 6 व्यक्ति के अंदर केयर व सुरक्षा की भावना पैदा करता है। ये लड़कियां पार्टनर, परिवार, दोस्त व अपने साथ जुड़े हर रिश्ते को ईमानदारी से निभाती है। मगर प्यार की तलाश कर रही लड़कियों के लिए यह अंक अच्छा नहीं माना जाता है।

अंक 7

अंक 7 विद्यार्थियों और चिंतन करने वालों के लिए बेस्ट माना जाता है। इस नंबर वाली लड़कियां जीवन में बैलेंस बनाकर चलती है। ऐसे में ये घर व ऑफिस को बखूबी तरीके से संभालने में सक्षम होती है।

अंक 8

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, 8 अंक धन को आकर्षित करता है। ऐसे में इस नंबर वाली लड़कियां बिजनेस में खूब नाम कमाती है। इनसे साथ ही इनका पार्टनर के साथ मजबूत रिश्ता बनता है। इसके साथ ही यह अंक उन लड़कियों के जीवन में पॉजीटिविटी लाता है जो आशावादी होती है। साथ ही जो अपने करियर व आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित हो।

PunjabKesari

अंक 9

अगर आपका मोबाइल नंबर का जोड़ मिलाकर अंक 9 बनता हो वे आदर्शवादी व दयालु होती है। इसे सबसे लक्की नंबर कहा जा सकता है। वहीं इस नंबर को रखने वाली लड़कियों को हर समय किस्मत का साथ मिलता है। मगर सेहत संबंधी किसी समस्या से परेशान लड़कियों को इसे अंक का फोन नंबर रखने से बचना चाहिए। नहीं तो इनकी परेशानियां बढ़ सकती है।

 

Related News