20 APRSATURDAY2024 4:09:27 PM
Nari

इन मंदिरों से भी जाना जाता हैं गोवा, फैमिली के साथ बना सकते हैं घूमने का प्लान

  • Edited By neetu,
  • Updated: 06 Jul, 2021 05:51 PM
इन मंदिरों से भी जाना जाता हैं गोवा, फैमिली के साथ बना सकते हैं घूमने का प्लान

गोवा का नाम आते ही हर किसी के मन में बीच, नाइट लाइफ, सी फूड आदि याद आता है। ऐसे में युवाएं अक्सर यहां घूमने का प्लान करते हैं। मगर क्या आप जानते हैं गोवा में युवाओं ही नहीं बल्कि बुजुर्गों के घूमने के लिए बहुत सी जगह है? जी हां, गोवा में बहुत से प्रसिद्ध व ऐतिहासिक मंदिर है। ऐसे में आप फैमिली के साथ गोवा जाने का प्लान कर सकते हैं। चलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में गोवा के मशहूर मंदिरों के बारे में बताते हैं...

मारुति मंदिर

मारुति मंदिर गोवा का बेहद मशहूर व आस्था से जुड़ा मंदिर है। भगवान हनुमान को समर्पित इस मंदिर में हनुमान जी या वानर भगवान की पूजा की होती है। ऐसे में अगर आप जब भी गोवा जाएं तो मारुति मंदिर में हनुमान जी का आशीर्वाद लेने जरूर जाएं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

मंगेशी मंदिर

मंगेशी मंदिर उत्तरी गोवा में स्थित एक प्रमुख हिंदू मंदिर है। यहां पर भगवान शिव शिवलिंग रुप में स्थापित है। यह प्रसिद्ध मंदिर अपने दीप स्तंभ से लोकप्रिय है। कहा जाता है कि यहां पर शाम के समय सैकड़ों दीपक जलाएं जाते हैं। ये खूबसूरत नजारा हर किसी को बेहद ही सुंदर व आकर्षित लगता है। 

PunjabKesari

PunjabKesari


श्री सप्तकोटेश्वर मंदिर

श्री सप्तकोटेश्वर मंदिर भगवान सप्तकोटेश्वर को समर्पित है। इस मंदिर को मुगलों की वास्तुकला, यूरोपीयन तरीके के डिजाइन से तैयार किए हॉल और एक ऊंचा लैप टॉवर स्थित है। यहां पर गोकुलाष्टमी नाम का एक प्रसिद्घ उत्सव होता है,.जिसे देखने के लिए देश-विदेश से भक्त आते हैं। 

PunjabKesari

PunjabKesari

महालक्ष्मी मंदिर

महालक्ष्मी मंदिर उत्तरी गोवा में स्थापित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है। कहा जाता है कि इस मंदिर में बने गर्भगृह में 18 पवित्र चित्र है। देवी लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए सालभल श्रद्धालु यहां पर आते हैं। दूर-दूर से लोग यहां पहुंचकर देवी मां की पूजा करते और अपने मंगल जीवन की कामना करते हैं। 


PunjabKesari

PunjabKesari

Related News