15 DECSUNDAY2019 1:23:57 PM
Nari

कॉफिडेन्स बढ़ाती है ब्रा,खरीदते और पहनते समय ध्यान में रखी ये 5 बातें

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 29 Nov, 2019 01:48 PM
कॉफिडेन्स बढ़ाती है ब्रा,खरीदते और पहनते समय ध्यान में रखी ये 5 बातें

दुनिया की हर महिला ब्रा पहनती है लेकिन अधिकतर महिलाएं अपने लिए सही ब्रा नहीं चुनती हैं। सही ब्रा पहने से न केवल महिलाओं की ब्रेस्ट सही रहती है बल्कि वह काफी कॉन्फिडेंस भी महसूस करती है। एक सर्वे की माने तो दुनिया भर की तकरीबन 80 प्रतिशत महिलाएं अपने लिए गलत साइज की ब्रा का चुनाव करती हैं। जिसे पहने के बाद कई बार वह असहज महसूस करती है। इसलिए ब्रा खरीदते समय महिलाओं को हमेशा कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। 

 

PunjabKesari,nari

साइज और शेप का रखें ध्यान 

ब्रा खरीदते समय महिलाओं को अपनी ब्रेस्ट की सही साइज और शेप का ध्यान रखना चाहिए। मार्केट में फैशनेबल ब्रा उपलब्ध रहती है लेकिन जरुरी नहीं है कि सभी आपके लिए सही हो। इसलिए ब्रा को खरीदने से पहले हमेशा उसे ट्राई करें। ध्यान रखें की आपकी क्लीवेज एरिया और बाजु के पास का एरिया बाहर नजर न आए। हर शरीर की अलग बनावट होती है इसलिए जरुरी नहीं जो दूसरे पर अच्छी लगे वहीं आप पर भी लगे।

ठीक फिटिंग देखना ही काफी नहीं है

ब्रा खरीदते समय आप देखते है कि उसकी फिटिंग ठीक है तो आप ले लेते है लेकिन यह सहीं नही है। कई बार जब आप अपना हाथ ऊपर करते है तो आपके ब्रेस्ट बाहर निकलने लगती है इसके अर्थ है कि आपकी ब्रा का साइज सही नहीं है।

ड्रेस के अनुसार चुने ब्रा

ब्रा को हमेशा ही अपनी ड्रेस के अनुसार ही चुने क्योंकि वेस्टर्न और इंडियन स्टाइल ड्रेस के लिए अलग तरह की ब्रा होती है। टी-शर्ट ब्रा का फैब्रिक सबसे अलग होता है इसे आप टी-शर्ट और हैवी डिजाइन ड्रेस के साथ भी पहन सकते हैं।

 

PunjabKesari,nari

ध्यान रखें ब्रा की एक्सपायरी डेट

ज्यादातर महिलाएं सोचती है कि एक बार ब्रा ले ली तो वह कभी खराब नहीं होती है लेकिन ऐसा नहीं है। खाने की अन्य चीजों की तरह ब्रा की भी एक्सपायरी डेट है। ब्रा कपड़े और लास्टिक से बनी होती है। जिस तरह कोई भी नॉर्मल कपड़ा और लास्टिक पड़ा-पड़ा खराब हो जाता है उसी तरह ब्रा भी खराब हो जाती है। इसलिए फैब्रिक या लास्टिक खराब होने पर बिना देरी  किए उसे बदल लें।

सॉफ्टनेस का रखें ध्यान 

ब्रा खरीदते समय उसके कलर और डिजाइन के साथ उसकी सॉफ्टनेस पर जरुर ध्यान दें। इसके साथ ही सबसे जरुरी चीज ब्रा की स्ट्रेप क्योंकि स्ट्रेप अगर सॉफ्ट और फ्लैट होगा तो आपके शोल्डर पर किसी भी तरह की कोई तकलीफ नहीं होगी। वहीं टाइट स्ट्रेप पहने से आपके कंधे में दर्द भी हो सकता है।

 

PunjabKesari,nari

ब्रा की अच्छे से करें केयर 

दूसरे कपड़ों की तुलना में ब्रा थोड़ी महंगी होती है इसलिए उसकी खास देखभाल करनी भी जरुरी होती है। पैड वाली या अंडरवायर ब्रा अगर भरे हुए कपड़ो के ड्राअर में रख देंगे तो उसकी शेप खराब हो सकती है। इसलिए ब्रा रखते समय ध्यान रखें की उसे कभी भी भरे हुए कपड़ों के बीच न रखें बल्कि उसे हेंगर में टांगकर रखें। इससे उनकी नेचुरल शेप बनी रहेगी। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News