29 MARFRIDAY2024 3:40:42 PM
Nari

भारतीय दुल्हनों में छाया कमरबंद का फैशन, यहां से लें लेटेस्ट आइडियाज

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 21 May, 2021 07:43 PM
भारतीय दुल्हनों में छाया कमरबंद का फैशन, यहां से लें लेटेस्ट आइडियाज

ज्वैलरी या एक्सेसरीज के बिना दुल्हन का श्रृगांर अधूरा होता है। मांग टीका, नथ, चूड़ा, हार, पायल के साथ हैंड ज्वैलरी तक दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। बात अगर कमरबंध की हो तो इसके बिना भी दुल्हन का श्रृगांर अधूरा होता है। जहां कुछ लड़कियां हैवी कमरबंध पहनना पसंद करती हैं वहीं आजकल लाइटवेट कमरबंध भी दुल्हन की पसंद बनते जा रहे हैं। आजकल लड़कियों में साड़ी, लहंग, यहां तक कि इंडो-वैस्टर्न आउटफिट्स के साथ भी कमरबंध पहनने का ट्रैंड देखने को मिल रहा है। 

कमरबंध, जिसे तगड़ी, कनकती और कई नामों से जाना जाता है भारतीय दुल्हनों की खास पहचान है। पहले जहां सिर्फ साउथ इंडियन दुल्हन की इसे कैरी करती थी वहीं आजकल यह हर किसी की पसंद बने हुए हैं।

PunjabKesari

भारतीय दुल्हनें क्यों पहनती हैं कमरबंद?

मान्यता है कि कमरबंद वैवाहिक जीवन में सुख-शांति के लिए पहना जाता है, साथ ही यह वैवाहिक प्रतीक भी है। वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि सोने से बने कमरबंध गर्भ से संबंधित रोगों से वैवाहित स्त्रियों की रक्षा करता है।

PunjabKesari

अगर आप भी जल्द शादी के बंधन में बंधने वाली हैं तो यहां हम आपको कमरबंध के कुछ लेटेस्ट डिजाइन्स दिखाएंगे। इन्हें आप अपनी कम्फर्ट व लहंगे, साड़ी के साथ मैच करके वियर कर सकती हैं।

PunjabKesari

टेंपल स्टाइल कमरबंध

PunjabKesari

एक कांजीवरम साड़ी पर डायमंड कमरबंध आपके लुक को भी शानदार बनाएगा। 

PunjabKesari

पर्ल से सजा हुआ यह कमरबंध आपके लुक को भी बहुत खूबसूरत दिखाएगा। 

PunjabKesari

 आप इस तरह पस्टेल ग्रीन शिमर लहंगे के साथ बेल्ट लगा सकती है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

फ्लोरल कमरबंद

PunjabKesari

देवी की मूर्ति को स्वर्ण और बड़ी ही कलाकारी से सजाया गया है। यह मैटेलिक बेल्ट की तरह लगता है। इसे आप आराम से कैरी कर सकती है। 

Related News