27 APRSATURDAY2024 9:13:24 PM
Nari

Beauty Tips: अब नहीं रहेगा काजल फैलने का डर, आजमाएं ये बेस्ट ट्रिक्स

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 May, 2023 03:51 PM
Beauty Tips: अब नहीं रहेगा काजल फैलने का डर, आजमाएं ये बेस्ट ट्रिक्स

भारतीय महिलाओं के लिए काजल श्रृंगार की ऐसी चीज है, जिसमें उनकी आंखें ही क्या पूरे चेहरे का लुक ही बदल सा जाता है। हालांकि, अक्सर ऐसा होता है कि बहुत सफाई से काजल लगाने के बावजूद शाम तक ये फैल जाता है जिन्हें मेनटेन कर पाना काफी मुश्किल होता है। यहां हम आपको ऐसे पांच टिप्स बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप काजल को फैलने से बचा सकती हैं।

काजल लगाने से पहले साफ कर लें आंखे

आंखों में काजल लगाने से पहले आंखों को और चेहरे को अच्छे से साफ करें। उसके बाद ही आंखों में काजल का इस्तेमाल करें। इसके बाद अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे हैं तो इन्हें कवर करने के लिए फाउंडेशन और कंसीलर लगा लें। ताकि काजल लगाने के बाद आपको उसके ऊपर से कुछ लगाना ना पड़े।

PunjabKesari

वाटरप्रूफ काजल लगाएं

ध्यान रहे हमेशा वाटरप्रूफ काजल ही आंखों पर लगाएं। वाटरप्रूफ काजल फैलता नहीं है और लंबे समय तक टिका रहता है। वरना गर्मी और बरसात के चलते आम काजल कुछ देर में ही फैलने लगता है। इसके साथ ही काजल लगाने के लिए हमेशा शार्प पेंसिल का इस्तेमाल करें। इससे काजल आंखों के बाहर नहीं आता और जल्दी नहीं फैलता।

PunjabKesari

प्राइमर लगाना होगा बेहतर

काजल लगाने से पहले अपनी आंखों के नीचे थोड़ा सा प्राइमर जरूर लगाएं। ऐसा करने से काजल को एक बेहतरीन बेस मिलता है और वह फैलने से बच जाता है। इससे आंखों में काजल लगाना भी काफी आसान हो जाता है।

PunjabKesari

सही काजल का करें चयन

दरअसल हर ब्यूटी प्रॉडक्ट की एक्सपायरी डेट जरूर होती है। काजल खरीदते समय इसकी डेट जरूर जांच लें ताकि आंखों की किसी तरह की इंफैक्शन न हो।बेहतर होगा कि आप अच्छी गुणवत्ता वाले लॉन्ग लास्टिंग और स्मज प्रूफ काजल का ही चयन करें। सामान्य से लेकर रूखी त्वचा तक के लिए पेंसिल और लिक्विड काजल को चुना जा सकता है। वहीं तैलीय त्वचा के लिए जेल काजल का चयन करना बेहतरीन हो सकता है।

PunjabKesari

 

 

 

 

 

 


 

Related News