04 MARTHURSDAY2021 3:29:17 PM
Nari

बढ़ती उम्र में भी जवां और खूबसूरत दिखना है तो अपनाएं ये जापानी एंटी एजिंग फेसपैक

  • Edited By neetu,
  • Updated: 20 Jan, 2021 12:05 PM
बढ़ती उम्र में भी जवां और खूबसूरत दिखना है तो अपनाएं ये जापानी एंटी एजिंग फेसपैक

सर्दियों में सेहत के साथ स्किन का भी खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। नहीं तो त्वचा में रूखापन बढ़ने से स्किन डल और ड्राई नजर आने लगती है। साथ ही समय से पहले ही चेहरे पर झुर्रियों की समस्या होने लगती है। ऐसे में इससे बचने के लिए घर पर ही  एंटी-एजिंग फेसपैक बनाकर इस्तेमाल किया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे फेसपैक बनाने का तरीका बताते हैं, जिसे खासतौर पर जापानी महिलाएं अपनी स्किन केयर के लिए इस्तेमाल करती है। इसे लगाने से चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, पिंपल्स, झुर्रियां की परेशानी दूर होगी। ऐसे में स्किन बेदाग, ग्लोइंग व जवां दिखाई देगी। तो चलिए जानते हैं जापानी एंटी-एजिंग फेसपैक बनाने का तरीका...

सामग्री:

माचा पाउडर- 1/2 चम्मच 
एलोवेरा जेल- 1 बड़ा चम्मच 
शहद- 1 बड़ा चम्मच 

PunjabKesari

फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका:

1. एक कटोरी में तीनों चीजों को डालकर मिलाएं। 
2. तैयार फेसपैक को चेहरे व गर्दन पर हल्के हाथों से मसाज करते हुए लगाएं। 
3. 15 मिनट या सूखने का बाद इसे ताजे पानी से साफ कर लें। 
4. अच्छा रिजल्ट पाने के लिए इसे हफ्ते में 2-3 बार लगाएं। 

फेसपैक लगाने के फायदे:

एलोवेरा जेल

स्किन के लिए एलोवेरा बेहद ही फायदेमंद माना जाता है। इसमें विटामिन्स, मिनरल्स, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-वायरल, एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं। यह डेड स्किन सेल्स को रिपेयर करता है। ऐसे में त्वचा गहराई से साफ होकर पोषित होती है। साथ ही स्किन पर पड़े दाग-धब्बे, पिंपल्स, झाइयां, झुर्रियों की परेशानी दूर होकर स्किन बेदाग, ग्लोइंग व जवां नजर आती है। साथ ही त्वचा का रूखापन दूर होकर लंबे समय तक नमी बरकरार रखने में मदद मिलती है। 

माचा पाउडर

माचा पाउडर में विटामिन, मिनरल्स, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-इफ्लामेट्री गुण होते हैं। यह त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाने में मदद करते हैं। ऐसे में यह एंटी एजिंग की तरह काम करता है। इसलिए त्वचा पर झुर्रियां कम होने के साथ चेहरा साफ, निखरा व जवां नजर आता है। 

PunjabKesari

शहद

एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-वायरल गुणों से भरपूर शहर स्किन को ब्लीच करता है। इससे सनटैन से खराब हुए स्किन गहराई से रिपेयर होने में मदद मिलती है। ऐसे में त्वचा का रूखापन दूर होकर लंबे समय तक नमी बरकरार रहती है। साथ ही चेहरा साफ, निखरा, ग्लोइंग व जवां नजर आता है। 
 

Related News