Twitter
You are hereNari

पूरी दुनिया में मशहूर है 'सुसाइड फॉरेस्ट', ट्रेकिंग के लिए आते हैं टूरिस्ट

पूरी दुनिया में मशहूर है 'सुसाइड फॉरेस्ट', ट्रेकिंग के लिए आते हैं टूरिस्ट
Views:- Thursday, October 25, 2018-12:51 PM

ट्रैकिंग करने के शौकीन लोग अक्सर जंगलों में घूमने के लिए जाते हैं। मगर आज हम आपको एक ऐसे जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाना किसी खतरे से खाली नहीं है। 'सुसाइड फॉरेस्ट' के नाम से मशहूर इस जंगल में जाना बेहद खतरनाक है लेकिन फिर भी टूरिस्ट यहां भारी संख्या में आते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं सुसाइड फॉरेस्ट से जुड़ी कुछ खास बातें।

PunjabKesari

सुसाइड फॉरेस्ट लोकेशन
जापान, माउंट फूजी के नॉर्थवेस्ट में स्थित सुसाइड फॉरेस्ट 35 स्क्वेयर कि.मी. के बड़े एरिया में फैला हुआ है। घना जंगल होने के कारण इसे पेड़ों का सागर भी कहा जाता है। यह जंगल इतना बड़ा है कि यहां गम हो जाना आम बात है इसलिए यहां जाते समय पूरी तैयारी रखना बहुत जरूरी है। ऐसा कहा जाता है कि यहां एक बार जो यहां गया उसका लौटकर आना बेहद मुश्किल है।

PunjabKesari

सुसाइड जगहों में मिला है दूसरा स्थान
जापान के इस फॉरेस्ट को सुसाइड प्वाइंट में दूसरा नंबर मिला है। आपको बता दें कि यहां पहला गोल्डेन गेट है। इस जंगल की दूरी जापान की राजधानी टोक्यो से महज दो घंटे से भी कम है।

PunjabKesari

फॉरेस्ट में एंट्री करते समय पढ़ें ये मैसेज
इस जंगल के एंट्री गेट पर ऐसा मैसेज लिखा है, जिसे पढ़ने के बाद कोई भी यहां जाने से डरेगा। इसके एंट्री गेट पर लिखा है- 'ध्यान से अपने बच्चों, परिवार और अपने जीवन के बारे में सोचें जोकि आपके माता-पिता का दिया अनमोल तोहफा है।' अब आप भी बताएं भला इस मैसेज को पढ़ने के बाद कौन यहां जाना चाहेगा।

PunjabKesari

जंगल में जाते वक्त इन बातों का रखें ध्यान
भले ही प्राकृतिक रूप से यह जंगल बहुत खूबसूरत हो लेकिन यहां अकेले जाना बहुत खतरनाक है। रास्ता याद रहे इसलिए पेड़ों पर प्लास्टिक टेप बांधते हुए चलते हैं। इस जंगल में करीब 300 साल पुराने अद्भुत पेड़ भी हैं, जिन्हें देखकर हर कोई हैरान हो जाता है। साथ ही लोग इस जंगल को देखने के लिए ज्यादा दूर नहीं जाते।

PunjabKesari

PunjabKesari

सुसाइड फॉरेस्ट से जुड़ी कहानियां
ऐसा माना जाता है कि इस फॉरेस्ट में मरे हुए लोगों की आत्माएं रहती हैं। यहां 2003 से करीब 105 डेडबॉडीज खोजी जा चुकी हैं। सबसे बड़ी प्रॉब्लम यह है कि इस जंगल में कोई भी मॉडर्न टेक्नॉलजी जैसे कम्पस, मोबाइल फोन वगैरह काम नहीं करते।

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by: