03 MAYFRIDAY2024 8:02:11 AM
Life Style

फ्लाइट में चढ़ने से पहले जैकलीन हिरासत में, इजाजत के बिना नहीं छोड़ सकती देश

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 06 Dec, 2021 11:56 AM
फ्लाइट में चढ़ने से पहले जैकलीन हिरासत में, इजाजत के बिना नहीं छोड़ सकती देश

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की उस समय मुश्किलें खड़ी हो गई जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हे मुंबई हवाई अड्डे पर विदेश जाने वाली उड़ान पर सवार होने से रोक दिया। एजेंसी ने उन्हें कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ चल रही धन शोधन मामले की जांच में शामिल होने की संभावना के चलते रोका। 

PunjabKesari

 बाद में ईडी ने जैकलीन फर्नांडीज को छोड़ दिया और उन्हें एयरपोर्ट से बाहर जाने की इजाजत दे दी। अधिकारियों ने बताया कि  पहले आव्रजन अधिकारियों ने ईडी द्वारा जारी लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर भिनेत्री को हवाई अड्डे पर रोका। इसके बाद एजेंसी के अधिकारी मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे और उनको यात्रा की अनुमति नहीं दी और जैकलीन को देश में ही रहने के लिए कहा क्योंकि उन्हें जांच में शामिल होना पड़ सकता है।

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि जैकलीन या तो दुबई या मस्कट जा रही थीं और उन्हें रोके जाने के बाद शाम करीब छह बजे वह हवाई अड्डे से चली गईं। गौरतलब है कि ईडी ने चंद्रशेखर और उसकी अभिनेत्री पत्नी लीना मारिया पॉल के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में जैकलीन से पहले भी पूछताछ की थी।

PunjabKesari

एजेंसी ने शनिवार को इस मामले में विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया और इसमें चंद्रशेखर, उसकी पत्नी और छह अन्य को नामजद किया। आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने अभिनेत्री को कई महंगे उपहार दिए थे। चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे कुछ रसूखदार लोगों से भी धोखाधड़ी करने के आरोप हैं।

PunjabKesari
 

Related News