17 SEPTUESDAY2019 6:52:53 AM
Nari

क्या आपकी पार्टनर भी रहती है इनसेक्योर? जानिए वजह

  • Edited By shipra rana,
  • Updated: 11 Sep, 2019 04:59 PM
क्या आपकी पार्टनर भी रहती है इनसेक्योर? जानिए वजह

अक्सर आदमियों को औरतों से यह शिकायत रहती है कि वो उनके रिश्तें में इनसेक्योर फील करती है। वो अधिकतर उनपर शक करती है जिससे उनके बीच झगड़े होते रहते है। यहां तक कि वो उनके फोन को भी चेक किया करती है। इन आदतों से परेशान हो कर मर्द अक्सर रिश्ता तोड़ दिया करते है। मगर वो कभी भी अपनी पार्टनर के इस रिश्ते को ले कर इतने सवालों का सही कारण ढूंढने की कोशिश नहीं करते है। चलिए आपको ऐसे 5 वजह बताते है जो एक औरत को इनसेक्योर होने के लिए मजबूर कर देता है। 

अभी भी करते है एक्स-गर्लफ्रेंड से बात 

अगर नए रिश्ते में आने के बाद भी आप अपनी पूर्व-प्रेमिका से बात करते है तो आपके वर्तमान पार्टनर को तो बुरा लगेगा ही। साथ में वो आप पर पूरा भरोसा करने में असमर्थ रहेगी। 

PunjabKesari

करते है इग्नोर 

अगर आप अपना आधा से ज्यादा समय फोन या किसी अन्य पर बीताते है तो उन्हें आप पर शक हो सकता है। वो सोच सकती है कि शायद आपका उनसे मन भर गया हो,इसलिए आप उन्हें इग्नोर कर रहें है। 

PunjabKesari

पहले भी दे चुके है धोका 

अगर इस रिश्ते में आपने अपने पार्टनर को पहले भी चीट किया है तो शायद उनके मन में अब्भी भी यही डर हो सकता है। वो इनसेक्योर से ज्यादा स्ट्रेस की भी शिकार हो सकती है। 

कम विश्वास होना 

हर रिश्ता विश्वास पर ही टिका है,मगर कई बार किसी जूथ या फरेब के कारण आपका पार्टनर आप पर कम विश्वास करता है जो उनके अंदर एक इनसेक्योरिटी भी ला सकता है। 

PunjabKesari

बातें छुपाने की आदत 

कई बार आदमी ऐसे ही कोई बात छपा लेता है जैसे बाहर दोस्तों के साथ कहीं जाने की बात या कोई और जो औरतों के मन में वहम खड़ा कर देती है। वो इस बात को कुछ और ही सोच कर इनसेक्योर फील करना शुरू कर देती है। 

PunjabKesari

 

रिलेशनशिप टिप:अगर आपकी पार्टनर भी इनसेक्योर फील करती है तो उनसे इस बारें में खुल कर बात करें। यह आपके पार्टनर को स्ट्रेस से भी बचाएगा और आपके रिश्ते को एक चांस भी मिलेगा। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News