02 MAYTHURSDAY2024 2:10:43 PM
Nari

देश का सबसे महंगा तलाक, Hrithik ने अलग होने के लिए सुजैन को दी थी मोटी रक्म

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 11 Jan, 2024 06:23 PM

बॉलीवुड के हैंडसम हीरो ऋतिक रोशन अपनी फिटनेस के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी लाइमलाइट में रहते हैं। इन दिनों वह मॉडल, सबा आजाद को डेट कर रहे हैं। इस बात के लिए, कपल को ट्रोल भी किया जाता है क्योंकि सबा-ऋतिक में काफी एज गेप है हालांकि किसी समय ऋतिक सुजैन के प्यार में पागल थे। सुजैन को ही उन्होंने अपना जीवन साथी बनाया और इस शादी से उन्हें दो बेटे भी है लेकिन 14 साल बाद दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया था।

PunjabKesari

कपल का एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर बना शादी टूटने की वजह

सुजैन, ऋतिक की लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड थी और एक लंबा टाइम डेटिंग के बाद साल 2000 में उन्होंने बैंगलोर के एक हॉटल में शादी कर ली और जब दोनों के तलाक की खबरें आई तो सब हैरान रह गए कि इस कपल को क्या हो गया। दरअसल, इस रिश्ते के टूटने की वजह, दोनों के एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर ही बताए गए। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह खबरें आई कि ऋतिक रोशन के अफेयर की वजह से यह रिश्ता टूटा। ऋतिक का नाम  बारबरा मोरी, कंगना रनौत, कटरीना कैफ जैसी कई हीरोइनों के साथ जोड़ा जा रहा था। वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही थीं कि सुजैन खान की नजदीकियां, एक्टर अर्जुन रामपाल से बढ़ने लगी थीं। ऐसे में दोनों के बीच मन-मुटाव शुरू हो गया था। दोनों अपने रिश्ते को लेकर आपस में झगड़ने लगे थे। आखिरकार दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। इस खबर के चलते पूरी इंडस्ट्री में हंगामा मच गया।

PunjabKesari

सुजैन को एलिमनी में मिली थी मोटी रकम

वहीं, उससे ज्यादा हंगामा तब मचा जब ऋतिक ने सुजैन खान को अलग होने के बाद एलिमनी दी। उन्होंने सुजैन को अलग होने के लिए 380 करोड़ रु. दिए थे। ऐसे में इस तलाक को बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ देश का सबसे महंगा तलाक कहा जाता है, हालांकि दोनों ने तलाक की कभी वजह नहीं बताई।ऋतिक की तरह सुजैन खुद भी एक नामी फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। वह एक्टर संजय खान की बेटी हैं। सुजैन खान का जन्म संजय खान और जरीन कत्रक के घर, मुंबई में ही हुआ और वह उनकी तीसरी संतान थी। उनका परिवार, फिल्मी कलाकारों और फैशन डिजाइनरों से समृद्ध एक परिवार है।जहां संजय खान 1980 के दशक में एक प्रमुख अभिनेता थे। वहीं उनकी माँ, ज़रीन कत्रक, अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक इंटीरियर डिजाइनर भी रही हैं।  उनके भाई जायद खान एक्टर हैं, वहीं बहन फराह खान अली ज्यूलरी डिजाइनर हैं। वहीं उनकी बहन सिमोन खान अरोड़ा भी इंटीरियर डिजाइनर हैं। फरदीन खान उनके कजिन भाई हैं।

PunjabKesari

पेशे से  इंटीरियर डिजाइनर हैं सुजैन

सुजैन खुद भी इंटीरियर डिजाइनर हैं। उन्होंने यूएसए के ब्रूक्स कॉलेज से 1995 में इंटीरियर डिजाइनिंग में आर्ट एसोसिएट की डिग्री ली और अपनी मां के नक्शे-कदम पर चलते हुए इंटीरियर डिजाइनर के रूप में अपना करियर शुरू किया। साल 2011 में उन्होंने गौरी खान के साथ भागीदारी कर, मुंबई में चारकोल प्रोजेक्ट की नींव व  इंटीरियर डिजाइनर का काम शुरू किया। चारकोल प्रोजेक्ट को भारत में सबसे लोकप्रिय डिज़ाइन स्टोर माना जाता है। उन्होंने साल 2012 में  द लेबल लाइफ के लिए काम किया, जो 2012 में स्थापित एक ई-कॉमर्स फैशन लाइफस्टाइल कंपनी थी। वह कंपनी की पहली इंटीरियर फैशन डिजाइनर के रूप में कार्यरत थीं। 2014 में, उन्होंने मुंबई में पर्ल अकादमी परिसर की आधिकारिक शाखा का शुभारंभ किया और छात्रवृत्ति द्वारा अकादमी के छात्रों का समर्थन किया।  पर्सनल लाइफ की बात करें तो अब सुजैन अर्सलान गोनी को डेट कर रही हैं और अक्सर आए दिन सुजैन उनके  साथ ही स्पॉट की जाती है।

Related News