06 MAYMONDAY2024 4:16:09 PM
Nari

सूखी नेलपेंट का ऐसे करें स्मार्ट Use

  • Updated: 19 Sep, 2017 12:35 PM
सूखी नेलपेंट का ऐसे करें स्मार्ट Use

नाखूनोें को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां मंहगे से महंगे नेलपेंट का इस्तेमाल करती हैं। कुछ लड़कियों के पास तो नेल पेंट की कलैक्शन इतनी ज्यादा होती है कि इस्तेमाल न करने के कारण जल्दी सूख जाती हैं। लोग इन्हें बेकार समझने की बजाए फैंक देते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि नेलपॉलिश को आप सिर्फ हाथों के सजाने के लिए ही नहीं बल्कि और भी कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। 


1. चाबियों की पहचान
घर के हर कमरे या अलमारी की चाबियां एक जैसी होने से कंफ्यूजन पैदा हो जाती है। कई बार तो इनकी पहचान कर पाना भी मुश्किल हो जाता है। इन पर अलग-अलग रंग की नेल पेंट लगा कर पहचान बनाई जा सकती है। 

2. लिफाफा करें सील
किसी जरूरी पेपर को लिफाफे में डालने के बाद इनको सील करना है और गूंद नहीं मिल रहा तो नेल पॉलिश का इस्तेमाल करें। इससे लिफाफा चिपकाने में आसानी होगी। 

3. सूई मेें धागा डालना
सूई के बारिक से छेद में धागा डालने में बहुत परेशानी होती है। इसको आसान बनाने के लिए नेलपॉलिश का इस्तेमाल कर सकते हैं। धागे के सिरे को नेलपेंट में डुबोएं और सूखने दें। जब यह सख्त हो जाए तो सूई में आसानी से धागा डाल लें। 

4. कपड़ों के छेद को छिपाएं
कआ बार कपड़ों पर छोटा सा छेद हो जाता है। छेद बड़ा न हो इससे पहले पारदर्शी कलर की नेल पेंट छेद पर लगा दें। छेद बड़ा नहीं होगा। 

5. पेच करें टाइट 
टूक बॉक्स के पेच अक्सर ढीले रहते हैं तो पेंच कसने के बाद इन पर नेल पेंट की परत लगा दें। पेच नहीं गिरेंगे। 
 

Related News