19 MAYSUNDAY2024 6:49:18 AM
Nari

चम्मच देगा बेदाग और चमकदार त्वचा, इस तरह बस करें इस्तेमाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 06 May, 2024 02:46 PM
चम्मच देगा बेदाग और चमकदार त्वचा, इस तरह बस करें इस्तेमाल

चम्मच का इस्तेमाल तो हम हर रोज न जाने कितनी बार करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी इसका इस्तेमाल चेहरे को चमकाने के लिए किया है। जी हां, आप इस समय थोड़ा हैरान हो रहे होंगे लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। आप अगर कुछ तरीके से चम्मच का इस्तेमाल करते हैं तो आप झाई और झुर्रियों के अलावा स्किन से जुड़ी और भी कई समस्याओं से बहुत आसानी से छुटकारा पा सकती हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कैसे तो हमारे पूरे आर्टिकल को पढ़ें।

आइस चम्मच का करें इस्तेमाल

PunjabKesari

इस प्रक्रिया को स्पून फेशियल कहते हैं। चम्मच को दिनभर फ्रीज़र में रखें और रात को सोने से पहले उस चम्मच से अपने स्किन का मसाज करें। इससे चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन सही होता है और स्किन संबंधी हर समस्या से निजात मिलने के साथ-साथ ग्लोइंग स्किन भी मिलती है।

रात को सोने से पहले करें इस्तेमाल

आप सबसे पहले अपने चेहरे को फेस वॉश से अच्छी तरह धोएं, ताकि चेहरे की गंदगी निकल जाएं। अब इसके बाद अपने चेहरे पर लाइटवेट नाइट सीरम या मॉइश्चराइजर लगाएं। ताकि मसाज करते समय स्मूथ बेस मिले। अब उसके बाद फ्रीज़र में रखे चम्मच को नारियल तेल में डुबोएं और फिर उसकी बैक साइड से अपनी स्किन का मसाज करें।

कैसे करें मसाज?

PunjabKesari

स्किन मसाज: 

चम्मच की बैक साइड से स्किन पर हल्का प्रेशर देते हुए मसाज करें। स्पून को चिन से ऊपर लेते हुए गाल, नाक फिर फॉरेहडे तक मसाज करें। इसके साथ ही आप स्पून से गर्दन का भी मसाज करें। इस प्रक्रिया को कम से कम 10 से 15 मिनट तक करें। बीच-बीच में स्पून को नारियल तेल में डुबाते रहे।

आंखों की मसाज 

PunjabKesari

आंखों की मसाज करने के लिए आप चम्मच को ठंडे पानी में दो मिनट तक डुबोकर रखें और फिर बैक साइड से आंखों पर रखकर उसे हल्के से दबाएं। कम से कम 2 मिनट तक ऐसे ही रखें और दोबारा पानी में डुबोकर इसे 2 से 3 बार दोहराएं। 

Related News