Twitter
You are hereNari

Night Cream में होने जरूरी हैं ये गुण, तभी मिलेगा फायदा

Night Cream में होने जरूरी हैं ये गुण, तभी मिलेगा फायदा
Views:- Tuesday, May 22, 2018-3:33 PM

सारा दिन घर से बाहर रहने के बाद रात का समय होता है जब त्वचा की सही तरीके से देखभाल की जा सकती है। स्किन को रिजूविनेट करने का यह सबसे समय है क्योंकि रात के समय हानिकारक यूवी किरणों से त्वचा का बचाव रहता है। इसके लिए जरूरी है कि रात को चेहरे से अच्छी तरह मेकअप साफ करके नाइट क्रीम या फिर मॉइश्चराइजर लगाएं। ज्यादातर महिलाएं इस बात को लेकर कंफ्यूज रहती हैं कि वह किस तरह की नाइट क्रीम लगाएं। 


1. नाइट क्रीम का एसपीएफ से युक्त होना जरूरी नहीं है। जब आप नाइट क्रीम खरीद रहे हो तो किसी भी बढ़िया इंडीग्रेडिएंट्स से बनी क्रीम को अपने लिए चुन सकती हैं। इस बात का ख्याल रखना बहुत जरूरी है कहीं क्रीम में शामिल चीजें आपकी स्किन को नुकसान तो नहीं पहुंचा रही। 


2. विटामिन ई, सी व अन्य एंटीऑक्सीडेंट्स से युक्त मॉइश्चराइजर और क्रीम खरीदें। अगर उम्र ज्यादा हो तो एंटी रिंकल तत्वों से बनी क्रीम भी स्किन के लिए बैस्ट है।


3. नाइट क्रीम ऐसी होनी जरूर है जो त्वचा की गहराइयों में आसानी से समा सकें। रात को इस तरह की क्रीम न लगाएं जो त्वचा पर तेलिए रूप में नजर आए। इससे स्किन को कोई फायदा नहीं होगा। 


4. अपनी स्किन टाइप के हिसाब से नाइट क्रीम लगाएं। ड्राई के लिए ऑयल युक्त और ऑयली स्किन के लिए शुष्क क्रीम बैस्ट रहती है। 


5. इस बात का ख्याल रखें कि क्रीम में किसी तरह का कोई पैराबेंस,परफ्यूम या खुश्बू न डाली गई हो। इससे त्वचा पर एलर्जी होने का डर रहता है।  


6. नाइट क्रीम का इस्तेमाल त्वचा को पोषण देने के लिए किया जाता है। इसे खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि यह सनस्क्रीन और एसपीएफ रहित होनी चाहिए। 



 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News