19 APRFRIDAY2024 6:44:12 AM
Nari

डायबिटीज को मिनटों में कंट्रोल करने का ये है रामबाण इलाज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 May, 2017 12:57 PM
डायबिटीज को मिनटों में कंट्रोल करने का ये है रामबाण इलाज

शुगर का घरेलू इलाज इन हिंदी :  आजकल हर दूसरे व्यक्ति को डायबिटीज यानी शुगर की बीमारी (Diabetes Problems) बहुत ज्यादा हो रही है। इस बीमारी की चपेट में तो बच्चे भी देखे गए हैं। इस बीमारी के होने से ओर कई बीमारियों के होने की आशंका बढ़ जाती है। इसमें दवाई लेने के साथ परहेज भी काफी करना पड़ता है। अगर किसी व्यक्ति को यह बीमारी हो जाए तो उसे यह जिंदगी भर के लिए घेरे रखती हैं। कई बार तो यह बीमारी जानलेवा बन जाती है लेकिन यदि हम कुछ एेसे तरीकें अपनाते हैं जिनसे शुगर कंट्रोल में रहे तो हम इस बीमारी पर जीत प्राप्त कर सकते हैं। 

PunjabKesari
आज हम आपको बहुत ही आसान एक एेसा चमत्कारी नुस्खा बताने जा रहे हैं। जिसका कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं है और उससे आपका शुगर लेवल पूरा कंट्रोल (Sugar Level Control) में आ जाएगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इस नुस्खे में आपको कोई कड़वी चीज का सेवन नहीं करना पड़ेगा।

PunjabKesari
इसके लिए आप सबसे पहले करेले ले लें। इसकी एक किलो तक की मात्रा लेकर उसे मोटा दरदरा पीस लें। फिर इन पीसे हुए करेलों को एक छोटे टब में डाल लें और फिर उसमें पैरों को डुबोएं। फिर अपने पैर उसमें थोड़े हिलाते रहें। जब 15 से 20 मिनट के बाद आपकी जीभ पर कड़वा स्वाद आने लगेगा तो आप अपने पैरों को निकाल कर धो लें। इस तरीके को आप एक बार अपनाकर जरूर देखें, हम आपको यकीन दिलवाते हैं कि आपका शुगर लेवल जरूर कंट्रोल में आ जाएगा। यह 100 काम में आने वाला नुस्खा है।

 

 

Related News