17 NOVSUNDAY2019 12:37:58 PM
Nari

डार्क सर्कल्स हटाने का बेस्ट नुस्खा, झुर्रियों से भी बचा रहेगा चेहरा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Oct, 2019 10:05 AM
डार्क सर्कल्स हटाने का बेस्ट नुस्खा, झुर्रियों से भी बचा रहेगा चेहरा

डार्क सर्कल्स की समस्या आजकल लड़कियों की आम समस्या बन गई है, जिसका कारण गलत खान-पान, गलत ब्यूटी रूटीन और पूरी नींद न लेना है। वहीं तनाव, प्रदूषण, बढ़ती उम्र, कंप्यूटर या मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल, आयरन की कमी और हार्मोन का असंतुलन के कारण भी लड़कियों को इसका सामना करना पड़ता है। हालांकि लड़कियां इसके लिए क्रीम या ब्यूटी ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं लेकिन आप घरेलू नुस्खे से भी इससे छुटकारा पा सकती हैं, वो भी बिना किसी साइ-इफैक्ट्स और कम खर्च में।

डार्क सर्कल्स के लिए डाइट

सबसे पहले तो जंक फूड्स, मसालेदार, फास्ट फूड को अवॉइड करें। डाइट में हरी सब्जियां, फल. दूध, दही, दालें, सलाद को अपनी डाइट में शामिल करें। इसके अलावा अधिक से अधिक पानी पीएं।

PunjabKesari

चलिए अब जानते हैं कुछ घरेलू उपाय...

सामग्री:

खीरा का जूस - 
खीरा का छिलका
शहद - 1 चम्मच

पहला नुस्खा

इसके लिए खीरे के छिलके में 1 चम्मच शहद मिक्स करें। इसे रात को सोने से पहले डार्क सर्कल्स में लगाकर छोड़ दें और सुबह धो लें। नियमित रूप से ऐसा करने पर आप खुद फर्क महसूस करेंगे। अगर आप दिन में इसका इस्तेमाल कर रही हैं तो इसे 30-35 मिनट तक लगाएं।

PunjabKesari

दूसरा नुस्खा

खीरे के रस और शहद को बरबर मात्रा में मिक्स करें। अब कॉटन की मदद से आंखों की मसाज करें। फिर इसे ओवरनाइट के लिए छोड़ दें। फिर सुबह ताजे पानी से धो लें। नियमित इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स गायब हो जाएंगे।

PunjabKesari

अगर आप डार्क सर्कल्स से जल्दी छुटकारा पाना चाहती हैं तो दिन में कम से कम 2-3 बार इसका इस्तेमाल करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News