23 SEPMONDAY2019 3:13:01 PM
Nari

पैरों के कालेपन के कारण नहीं पहन पाती शार्ट ड्रैस तो आपके काम आएंगे ये देसी नुस्खे

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Aug, 2019 10:10 AM
पैरों के कालेपन के कारण नहीं पहन पाती शार्ट ड्रैस तो आपके काम आएंगे ये देसी नुस्खे

आजकल हर लड़की शार्ट ड्रैसेज पहनकर मॉडल्स की तरह ग्लैमर्स दिखना चाहती है। मगर इस तमन्ना के आड़े कई बार काली टांगें आ जाती हैं, जो देखने में भद्दी लगती है और आप शार्ट ड्रैसेज नहीं पहन पाती। हालांकि इसके लिए लड़कियां बहुत ज्यादा मेहनत भी करती हैं लेकिन उन्हें मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलता क्योंकि अपनी टांगों की उतनी केयर नहीं कर पाती जितनी वो अपने चेहरे की करती हैं। आप चाहें तो अपनी टांगों की एक्सट्रा केयर करके उन्हें गोरा और ग्लैमर्स बना सकती हैं और मनचाही ड्रैस पहन सकती हैं।

 

शेविंग नहीं वैक्सिंग करें

अगर आपको खूबसूरत और शाइनी टांगें चाहिए तो शेविंग नहीं बल्कि रूटीन वैक्सिंग करवाएं, ताकि आप पैरों के अनचाहे बालों से छुटकापा पा सकें और शार्ट ड्रैस पहनकर आसानी से स्टाइलिश दिख सकें।

PunjabKesari

बेकिंग सोडा

अगर आपके गोरी टांगें चाहिए तो बेकिंग सोडा एक अच्छी चीज हो सकता है। यह एक एक्सफोलिएटर के रूप में बहुत अच्छी तरह से काम करता है। अपनी हथेलियों में थोड़ा-सा बेकिंग सोडा लेकर पैरों पर रगड़ें। इससे पैरों की त्वचा स्मूद हो जाएगी और गोरी भी दिखने लगेंगी।

एक्सफोलिएटर

एक्सफोलिएटर न केवल आपके चेहरे के लिए बल्कि आपकी बॉडी के लिए भी जरूरी है। यह आपकी त्वचा को पॉलिश करता है और डैड स्किन सेल्स को हटाता है। आप ड्राई ब्रशिंग भी कर सकती हैं। यह डैड त्वचा सेल्स और सेल्यूलाइट से छुटकारा दिलाकर आपको स्मबद त्वचा देता है।

नारियल तेल

नारियल तेल एक कुदरती मॉइश्चराइजर के रूप में काम करता है। यह आपकी त्वचा को जितना स्मूद और सॉफ्ट बनाता है वैसे कोई दूसरा ऑयल प्रॉडक्ट्स कर ही नहीं सकता। इसके अलावा यह त्वचा में निखार लाने में भी मदद करता है। शॉवर लेने से पहले इससे अपनी बॉडी खास तौर पर पैरों पर 10 मिनट तक मसाज करें। लगातार ऐसा करने से आपको मनचाहा रिजल्ट मिलेगा।

PunjabKesari

बॉडी बटर

अगर आप ग्लैमर्स पैरों की इच्छा रखती हैं तो रेगुलर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल बंद कर दें। इसकी जगह बॉडी बटर लगाएं। ये सेल्स को गहराई से पोषण देते हैं, जिससे त्वचा हाइड्रेट और ग्लोइंग होती है।

ग्लिसरीन

ग्लिसरीन भी पैरों को खूबसूरत बनाने में मदद करता है। साथ ही यह आपको ड्राई पैच से भी बचाता है। इसके लिए रोजाना ग्लिसरीन से पैरों की 10 मिनट मसाज करें और फिर पानी से साफ कर लें।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News