09 FEBTHURSDAY2023 9:12:46 AM
Nari

'Bollywood के Hero Father's जिन्होंने अपनी बेटियों को नहीं करने दिया फिल्मों में काम!

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 12 Jan, 2023 04:39 PM

बॉलीवु़ड में बहुत से स्टार्स ऐसे हैं जो लंबे समय से इंडस्ट्री में राज कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान जैसे कई बड़े स्टार उसी कैटेगिरी में आते है लेकिन कुछ बड़े स्टार्स ऐसे हैं जो खुद तो सालों से राज कर रहे हैं लेकिन इस इंडस्ट्री में उन्होंने अपने फैमिली मैंबर्स की एंट्री नहीं होने दी। चलिए आज के इस पैकेज में हम आपको बी-टाउन के उन स्टार्स के बारे में बताते हैं जो खुद तो फेमस हीरो रहे हैं लेकिन एक पिता के तौर पर उन्होंने अपनी बेटी को इंडस्ट्री में एंट्री नहीं लेनी दी।

PunjabKesari

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर अब इस दुनिया में नहीं है। अपने समय में वह चार्मिंग हीरोज की लिस्ट में शामिल थे। उनके बेटे रणबीर कपूर भी इंडस्ट्री में खूब फेमस है लेकिन अगर बात उनकी बेटी रिद्धिमा की करें तो उन्हें बतौर एक्ट्रेस एंट्री लेने की इजाजत कभी नहीं मिली। ऐसे ही थे उनके राजकपूर उन्होंने भी अपनी बेटियों रीमा और ऋतु को इंडस्ट्री में कदम नहीं रखने दिया।

PunjabKesari

धर्मेंद्र देओल

धर्मेंद्र देओल, बॉलीवुड के ही-मैन से फेमस हैं। आज भी लोग उन्हें देखकर एक्साइटिड हो जाते हैं। ऐसा हीरो जो अपनी एक्टिंग के साथ साथ हैंडसम लुक के लिए भी फेमस रहा। आगे बेटे सनी औऱ बॉबी भी इंडस्ट्री में आए लेकिन धर्मेंद्र की दोनों बेटिया अजेता और विजेता इंडस्ट्री से कोसो दूर रही यहां तक कि वह तो किसी इवेंट में भी नजर नहीं आती। हालांकि हेमा मालिनी से दूसरी शादी में उन्हें दो बेटियां ईशा और आहना देओल है। ईशा कुछ फिल्मों में दिखीं जबकि कहा जाता है कि धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि वह इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस कदम ऱखें।

PunjabKesari

आमिर खान

मिस्टर प्रफेक्शनिस्ट आमिर खान की एक्टिंग और परफेक्ट काम के लोग दीवाने हैं लेकिन उनकी बेटी आइरा खान फिल्मों से दूर है हालांकि वह आए दिन स्पॉट होती ही रही है।

PunjabKesari

सलीम खान

सलमान खान के पिता सलीम खान, इंडस्ट्री के फेमस राइटर हैं। सलीम खान की दो बेटियां है अलविरा और अर्पिता और दोनों ही इंडस्ट्री से दूर है। आए दिन इवेंट्स में वह दोनों ही स्पॉट होती है लेकिन फिल्मों में आने की इजाजत उन्हें नहीं थी।हालांकि सलीम के तीनों बेटे ही फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं।

PunjabKesari

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन उनकी बीवी जया बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन और बहु ऐश्वर्या राय बच्चन सब इंडस्ट्री से जुड़े हैं सिवाए श्वेता बच्चन को छोड़ कर। अब श्वेता खुद ही एक्टिंग लाइन में नहीं आई या आने नहीं दिया गया यह किसी को स्पष्ट रूप में नहीं पता हालांकि हर तरह के पब्लिक इवेंट् में वह परिवार के साथ नजर आती है।

PunjabKesari

जितेंद्र कपूर

जितेंद्र कपूर भी अपने समय के सुपरस्टारों में शामिल रहे हैं लेकिन उनकी बेटी इंडस्ट्री में बतौर एक्टर नहीं आई हालांकि वह इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा है और उन्हें लोग टीवी क्वीन कहते हैं। वह कई डेली सॉप व सीरियल्स बना चुकी हैं।

PunjabKesari

फिरोज खान

फिरोज खान भी अपने समय के लाजवाब हीरो में से एक थे और आगे उनके बेटे फरदीन खान भी इस फिल्मों में नजर आए लेकिन उनका करियर इतना खास नहीं रहा लेकिन फिरोज खान की दो बेटियां लैला खान और सोनिया सेठिया इंडस्ट्री में नहीं आई यहां तक कि उनके बारे में बहुत कम लोगों को पता है। उनके भाई संजय खान भी बतौर हीरो ही इंडस्ट्री में आए और आगे उनका बेटा जायद भी कुछ फिल्मों में नजर आया लेकिन बेटियां इंडस्ट्री से दूर ही रहीं। तो देखा आपने इन हीरोज फादर्स ने खुद तो इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन अपनी बेटियों को कोसो दूर रखा।


 

Related News