20 APRSATURDAY2024 1:56:31 PM
Nari

‘ना मुझे पिता याद है और ना ही याद करना’ बचपन का वो कौन सा दर्द जो पिता से इतनी नफ़रत करती हैं Tabbu ?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 01 Apr, 2024 03:55 PM

इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू अपनी मूवी क्रू के लिए लाइमलाइट में हैं हालांकि वह इंडस्ट्री में लंबे समय से एक्टिव है हालांकि तब्बू की पर्सनल जिदंगी के बारे में बहुत कम पता है तो चलिए आज के पैकेज में हम आपको तब्बू की लाइफस्टोरी के बारे में बताते हैं।बॉलीवुड की दिग्गज कलाकार शबाना आजमी, रिश्ते में तब्बू की बुआ लगती हैं और तब्बू का पूरा नाम तबस्सुम फातिमा हाशमी है। हैदराबाद में एक मुस्लिम परिवार में तब्बू का जन्म हुआ और जब वह पैदा हुई तो परिवार में बहुत मुश्किल दौर था। उनका बचपन इतना आसान नहीं था क्योंकि जब वो तीन साल की थीं तो उनके पिता परिवार को छोड़कर चले गए और कभी वापिस नहीं लौटे। मां और नाना-नानी ने ही तब्बू और उनकी बड़ी बहन फराह नाज की परवरिश की।

PunjabKesari

तब्बू को नहीं पिता से वास्ता

इस बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में तब्बू ने कहा था कि उन्होंने अपने पिता को कभी नहीं देखा, न ही उनके जहन में उनसे जुड़ी कोई याद है। उनके दिल में अपने पिता के लिए कोई प्यार भी नहीं है। उन्हें न तो अपने पिता की कभी याद आती है और न ही उनसे मिलने का मन करता है। वो अपनी लाइफ में पूरी तरह से सेटल्ड हैं इसलिए पुरानी बातों को सोचने का अब कोई मतलब नहीं है। इसलिए वह पिता का सरनेम हाशमी भी नहीं लगाती हैं।

PunjabKesari

बेहद ही रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं तब्बू 

तब्बू की मां स्कूल टीचर थीं और उनके नाना-नानी रिटायर्ड प्रोफेसर थे और वह एक स्कूल चलाते थे। साल 1983 में वह अपनी मां और बहन फराह के साथ तब्बू मुंबई आ गईं थी। यहां उन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज में दो साल तक पढ़ाई की। इसी दौरान मिले एक फिल्म के ऑफर ने तब्बू की किस्मत बदल दी। ये फिल्म थी 1985 में आई हम नौजवान जिसमें उन्होंने 14 साल की उम्र में देव आनंद की बेटी की भूमिका निभाई थी।'हम नौजवान' की शूटिंग के दौरान देव साहब तब्बू का टैलेंट भांप गए थे। उन्होंने ही तबस्सुम से उनका नाम तब्बू रखा था। तब्बू ने बतौर हीरोइन 1991 में आई तेलुगु फिल्म 'कुली नंबर 1' से डेब्यू किया था। तब्बू ने 1994 में हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया। उनकी पहली फिल्म पहला पहला प्यार थी जो कि फ्लॉप रही। इसी साल अजय देवगन के साथ फिल्म 'विजयपथ' रिलीज हुई जिसमें तब्बू के काम को नोटिस किया गया था। फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवॉर्ड दिया गया

कई लोगों पर आया तब्बू का दिल

पर्सनल लाइफ की बात करें तो तब्बू का नाम बहुत से लोगों से जुड़ चुका है। वह डायरेक्टर साजिद नाडियाडवाला को डेट कर चुकी हैं और उनका नाम साउथ स्टार नागार्जुन से भी जुड़ा। नागार्जुन पहले से ही शादीशुदा थे और वो अपनी पत्नी को तलाक नहीं देना चाहते थे अपने रिश्ते का कोई भविष्य नहीं देखते हुए तब्बू नागार्जुन से अलग हो गई जिसके बाद से वो अभी भी सिंगल हैं। तब्बू ने एक इंटरव्यू में सिंगल रहने की वजह बताते हुए कहा था, मुझे सिंगल वर्ड बिलकुल बुरा नहीं लगता। जिंदगी में खुशियां केवल रिलेशनशिप से ही नहीं आती हैं। आप अकेलेपन से लाइफ में खुश रह सकते हो लेकिन गलत पार्टनर के साथ जिंदगी बिताने से अच्छा अकेले रहना है। पुरुष-महिला का रिश्ता काफी कॉम्प्लिकेटेड है। लोग आपके बारे में परसेप्शन बनाते हैं लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तब्बू 52 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। वो एक फिल्म के लिए तकरीबन 2 से 4 करोड़ रु. चार्ज करती हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए तब्बू 1 करोड़ रु. चार्ज करती हैं। तब्बू के पास हैदराबाद में एक लग्जरी बंगला है।  एक्ट्रेस ने अपनी अपकमिंग फिल्म क्रू के लिए 3 करोड़ रुपये फीस चार्ज की है। मुबंई के अलावा गोवा और हैदराबाद में भी करोड़ों के बंगले हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस लग्जरी गाड़ियों की भी शौकीन हैं. एक्ट्रेस के कार कलेक्शन में ऑडी क्यू 7, जैगुआर एक्स 7 जैसी गाड़िया मौजूद हैं। 

Related News