Twitter
You are hereNari

ये हैल्दी जूस आपको प्रैग्नेंसी में भी रखेंगे Fit एंड Fine

ये हैल्दी जूस आपको प्रैग्नेंसी में भी रखेंगे Fit एंड Fine
Views:- Tuesday, July 10, 2018-1:41 PM

गर्भवती महिला का आहार : प्रेग्नेंसी में बिना दवाओं के स्वस्थ रहने के लिए अच्छी डाइट को फॉलो करना बहुत जरूरी है। जिससे मां और पेट में पल रहे बच्चे को पूरा पोषण मिल सके। इस दौरान खाने को लेकर औरते बहुत चूजी हो जाती है। कोई चीज बहुत पसंद तो कोई नापसंद में बदल जाती है। तेजी से आने वाले शारीरिक बदलाव के कारण तो कई बार महिलाओं के लिए खाना पचाना भी मुश्किल हो जाता है लेकिन फिर भी बच्चे की सेहत का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। ताकि बच्चे और मां के पोषण में किसी भी तरह की कोई कमी न आए। आइए जानें कुछ हैल्द बूस्टिंग जूस के बारे में जो प्रेग्नेंसी में बहुत हैल्दी हैं। 


जूस शरीर में पानी की कमी नहीं होने देते और इससे ताकत भी बनी रहती है। ताजे फलों का जूस गर्भावस्था में बहुत जरूरी है। 


1. एनर्जी बूस्टर जूस 

PunjabKesari
इसके लिए थोड़ी-सी ब्रोकली,हरे अंगूर,नाशपति, खीरा और हरा सेब इन सबको काट कर मिक्सी में ग्राइंज कर लें। इसे आप छानकर या फिर स्मूदी की तरह भी पी सकते हैं। इसका सेवन करने से शरीर की कोशिकाओं, हड्डियों और मांसपेशियों का विकास अच्छी तरह से होता है। 

 

2. ताजगी के लिए जूस

PunjabKesari
नारियल पानी, आलू बुखारा और लीची इन सबको एक साथ मिक्सी में पीस लें। इसका सेवन करने से आप तरोताजा महसूस करेंगी। इसके अलावा प्रेग्नेंसी में हाइड्रेट होने का यह अच्छा तरीका है। 

 

 
3. इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए जूस

PunjabKesari
प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए अंगूर,संतरा और कीवी को एक साथ मिलाकर ग्राइड कर लें। आप इसमें थोड़ा-सा पानी भी मिला सकते हैं। इससे वायरल फीवर से राहत मिलती है और विटामिन सी की कमी भी इससे पूरी हो जाती है। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
Edited by:

Latest News